Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण लाइट-कैमरा एक्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयार

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण लाइट-कैमरा एक्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयार

2 second read
0
9

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण लाइट-कैमरा एक्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश फिल्म सिटी…! जी हां, टाइटल वही पुराना है। ट्रेलर भी आपने देख रखा होगा, जिसे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिखाया था।

अब वही कहानी ऐसे ‘री-टेक’ के साथ शुरू हो रही है, जिसमें किरदार बदल चुके हैं। लाइट-कैमरा के साथ निर्देशन बॉलीवुड के दिग्गजों का है तो निर्माता के साथ ही हर एक्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयार हैं। हैप्पी एंडिंग’ की अपनी शर्त रखकर सीएम योगी ने संवाद-पटकथा में सिने जगत के दिग्गजों को ही साझेदार बना लिया है।

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण की जैसे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की, वैसे ही विपक्ष के डायलॉग भी कानों में गूंजने लगे। खास आपत्ति पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जताई है।

उन्हें मलाल है कि आइडिया उनका था, फिल्म सिटी की घोषणा उन्होंने की और उस पर श्रेय अब योगी सरकार लेना चाहती है। जाहिर सी बात है कि कहानी में यह ट्विस्ट की तरह है? कि क्या यह पुरानी फिल्म की रीलांचिंग’ है?

उत्तर प्रदेश फिल्म सिटी की कहानी के नए किरदार तो इससे वाकिफ नहीं होंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के ही कुछ कलाकार हैं, जो पहले भी ऐसी कहानी से जुड़े रहे हैं।

मशहूर भजन गायक अनूप जलोटा कहते से सवाल किया गया? कि फिल्म सिटी की घोषणा तो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी की थी। तब बॉलीवुड ने रुचि क्यों नहीं ली? क्यों यहां काम शुरू नहीं हुआ? और अब ऐसा क्या हो गया? इस पर वह कहते हैं कि जब वह कानपुर में पढ़ाई करते थे.

तब करीब पचास वर्ष पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री चंद्रभानु गुप्ता ने यूपी में फिल्म सिटी की घोषणा की थी। ऐसे ही अखिलेश यादव ने भी की, लेकिन वह सपना साकार होते अब दिख रहा है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.