1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला,आज शाम तक कहीं-कहीं ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला,आज शाम तक कहीं-कहीं ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देहरादून: मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण उत्तराखंड में मौसम करवट ले रहा है। रविवार को उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में बादलों के डेरे के साथ हल्की बारिश और हिमपात के आसार हैं, जबकि कहीं-कहीं ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही ज्यादातर शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है।

ज्यादातर शहरों का तापमान भी स्थिर बना हुआ है, जबकि अगले कुछ दिन मैदानों में भी मौसम बदला रह सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो गया है, जो दीपावली से पूर्व उच्च हिमालयी क्षेत्रों से टकरा सकता है। इससे मैदानी इलाकों पर 15 और 16 नवंबर को सीधा प्रभाव पड़ने की संभावना है, जिससे उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से ठंड में भी इजाफा हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन प्रदेश में मौसम बदला रहेगा। चक्रवाती प्रवाह भी उत्तर प्रदेश से आगे बढ़ चुका है। इससे मैदानी इलाकों में भी ठंड में इजाफा होने लगा है। हालांकि, अधिकतम तापमान घटने के साथ ही न्यूनतम तापमान में मामूली इजाफा होने की संभावना है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में अधिकांशत: आसमान साफ रहेगा और सुबह के समय कोहरे प्रभाव बढ़ सकता है। हरिद्वार, रुड़की और ऊधमसिंह नगर में छिछले से घना कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...