Home उत्तराखंड कुम्भ के लिए केंद्र ने जारी किया बजट, मसूरी में दूर होगी पानी की किल्लत…

कुम्भ के लिए केंद्र ने जारी किया बजट, मसूरी में दूर होगी पानी की किल्लत…

16 second read
0
8

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार में आज महा कुम्भ का आज होगा आगाज़। इसी को लेकर केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय की ओर से महाकुम्भ 2021 का बजट जारी कर दिया गया है।

मंत्रालय से विशेष सहायता में 325 करोड़ रुपये अवमुक्त किए गए हैं। इस मद में अभी तक 405 करोड़ रुपये की राशि अवमुक्त की जा चुकी है। वहीं, मसूरी शहर की जलापूर्ति योजना के पुनर्गठन में 80 करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त की गई है।

‘पूंजीगत व्यय के लिए राज्यों को विशेष सहायता योजना’ के अंतर्गत उत्तराखंड को द्वितीय किश्त में 112 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि अवमुक्त की गई है। इसके अंतर्गत अभी तक उत्तराखंड को 675 करोड़ रुपये जारी किया जा चुका है। .

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस महत्वपूर्ण वित्तीय स्वीकृतियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताया है। उन्होंने अपने लगातार ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग का आभार जताया।

उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा, ” भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने कुंभ मेला 2021 विशेष सहायता मद में 325 करोड़ रुपए अवमुक्त किए हैं। इस मद में अभी तक 405 करोड़ रुपए की राशि जारी की जा चुकी है। वहीं मसूरी शहर की जलापूर्ति योजना के पुनर्गठन में 80 करोड़ अवमुक्त किये गए हैैं। इसके लिए मैं केंद्र सरकार का आभारी हूं।”

वही उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “”पूंजीगत व्यय के लिए राज्यों को विशेष सहायता योजना” के अंतर्गत उत्तराखंड को द्वितीय किश्त में 112 करोड़ 50 लाख रू. अवमुक्त किये हैं। अभी तक उत्तराखंड को 675 करोड़ रू. की राशि जारी की जा चुकी है। केंद्र सरकार द्वारा दिए गए इस सहयोग के लिए धन्यवाद।”

तो वही अपने आखिरी ट्वीट में मुख्यमंत्री ने लिखा, “उत्तराखंड को दी गई महत्वपूर्ण वित्तीय स्वीकृतियों के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi
जी और केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती @nsitharaman जी का आभार। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखंड विकास पथ की ओर अग्रसर है।”

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.