Home देश मध्य प्रदेश में 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, निकाले गए 34 यात्रियों के शव, तलाश जारी

मध्य प्रदेश में 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, निकाले गए 34 यात्रियों के शव, तलाश जारी

26 second read
0
30

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद

मध्यप्रदेश के सीधी में रामपुर नैकिन थाना इलाके में एक बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी, जिसमें दर्जनों यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई है और अभी कर 34 यात्रियों के शव नहर से बाहर निकाल लिए गए हैं और सभी शवों को नहर से निकालकर संजय गांधी अस्पताल भेजे गए हैं और बस को क्रेन की मदद से नहर से बाहर निकाला है

बतादें की हादसे के फौरन बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने 7 लोगों को बचा लिया था औ जिनकों को भी अस्पताल में भर्ती कराया है।बताया जा रहा है की नहर इतनी गहरी है कि पूरी बस उसमें समा गई। गोताखोरों और पुलिस प्रशासन ने बड़ी मशक्कत के बाद उसे पानी में खोज निकाला है क्रेन के जरिए बस को बाहर निकाला गया है।                                                                                                                                                                                         

बस बादसे के बाद बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया, जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके।बताया जा रहा है की बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के भी यात्री सवार थे। बस हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी के कलेक्टर से बात की है। सीएम ने भोपाल में होने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना के गृहप्रवेशम कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।वहीं दो मंत्री तुलसीराम पटेल और रामखेलावन पटेल घटना स्थल पहुंच कर हालात का जायजा ले रहे हैं।

बतादें की बस सीधी से सतना जा रही थी, साइड लेने के दौरान वह सीधे सड़क किनारे नहर में जा गिरी। घटना के बाद पास के ग्रामीण और अन्य लोग बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुटे हुए हैं मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए हैं।

हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है, सीएम शिवराज ने ट्वीट करके कहा है, ‘’सीधी की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर मैं लगातार प्रशासन से और राहतकार्य में लगे हुए लोगों से चर्चा कर रहा हूं. बहुत दुःखद है कि दुर्घटना में 18 लोगों की जान चली गई है, मन बहुत व्यथित है. बचावकार्य लगातार जारी है. कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी, एसपी और एसडीआरएफ की टीम लगी हुई है।

Load More In देश
Comments are closed.