Home उत्तर प्रदेश हाथरस कांड:  बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने की सीबीआई जांच की मांग

हाथरस कांड:  बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने की सीबीआई जांच की मांग

11 second read
0
10

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती  ने हाथरस कांड की सीबीआई जांच की मांग की है। मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि हाथरस जघन्य गैंगरेप कांड को लेकर पूरे देश में जबरदस्त आक्रोश है।

इसकी शुरुआती आई जांच रिपोर्ट से जनता संतुष्ट नहीं लगती है। अतः इस मामले की CBI से या फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जाँच होनी चाहिये, बीएसपी की यह माँग है।

एक और ट्वीट करते हुए मायावती ने लिखा कि देश के माननीय राष्ट्रपति  यूपी से आते हैं व एक दलित होने के नाते भी इस प्रकरण में ख़ासकर सरकार के अमानवीय रवैये को ध्यान में रखकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिये दखल देने की भी उनसे पुरज़ोर अपील है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने इससे पहले भी हाथरस तथा बलरामपुर कांड से बेहद व्यथित होकर गुरुवार को भाजपा नेतृत्व से योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की थी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर यहां राष्ट्रपति शासन की मांग की थी।

हाथरस मामले में ही नहीं मायावती ने मध्य प्रदेश सरकार में आदिवासी लड़की के साथ हुए गैंगरेप का भी मुद्दा उठाया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश के खरगौन में आदिवासी बालिका के साथ हुए गैंगरेप के जघन्य अपराध की खबर अति-शर्मनाक, अति-निन्दनीय व अति-चिन्ताजनक।

राज्य सरकार महिला शोषण व उत्पीड़न के मामले में गंभीर व संवेदनशल होकर तत्काल सख्त कदम उठाए, बीएसपी की यह माँग है।
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.