Home बदायूँ BSP नेता ने की खुदकुशी, SDM के साथ इन लोगों पर लगाया गंभीर आरोप…

BSP नेता ने की खुदकुशी, SDM के साथ इन लोगों पर लगाया गंभीर आरोप…

1 second read
0
4

बदायूं: बहुजन समाज पार्टी (BSP) के एक नेता ने प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही और भ्रष्टाचार के चलते आत्महत्या का कदम उठाया। मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले का है। जहां सहसवान तहसील क्षेत्र के रहने वाले बसपा नेता हरवीर सिंह ने तहसील परिसर में ही सल्फास की गोलियां खा ली। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने सुसाइड स्पॅाट से सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसमें बीएसपी नेता ने खुदकुशी के लिए एसडीएम और रजिस्ट्रार कानूनगो को जिम्मेदार ठहराया है। इसके अलावा मृतक हरवीर सिंह ने अपने करीबी को भी सल्फास खा लेने की बात बताई थी। जिसका ऑडियो भी वायरल हो रहा है।

बसपा नेता के भाई जय वीर सिंह ने पुलिस को तहरीर दी है। मृतक के भाई ने बताया कि गांव रसूलपुर डांस का रहने वाला हरवीर बीएसपी का तहसील अध्यक्ष था। साल 2006 में उसको जमीन का पट्टा आवंटित किया गया था।  जिसको संक्रमणीय भूमिधर में दर्ज कराने के लिए वह तहसील के चक्कर लगा रहा था। रजिस्ट्रार कानूनगो और एसडीएम उससे 50 हजार रिश्वत मांग रहे थे।

साथ ही मृतक के भाई ने आरोप लगाते हुए बताया कि शनिवार को एसडीएम सहसवान ने उसके साथ बदसलूकी की और जेल भेज देने की धमकी दी। हरवीर इस व्यवहार से इतना दुखी हुआ कि उसने तहसील परिसर में ही सल्फास खा ली। उसने खुद अपने परिजनों को जहर खा लेने की बात फोन पर बताई। जिसके बाद आनन फानन में उसे अस्पताल लाया गया, जहां डॅाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं घटना को लेकर बदायूं एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी ने संबंधित कानूनगो को निलंबित कर दिया है और मामले की जांच एडीएम राजस्व-वित्त नरेंद्र बहादुर सिंह को सौंप दी है।

Load More In बदायूँ
Comments are closed.