Home उत्तर प्रदेश आज बॉलीवुड हस्तियों से मिलने मुंबई आ रहे हैं योगी आदित्यनाथ

आज बॉलीवुड हस्तियों से मिलने मुंबई आ रहे हैं योगी आदित्यनाथ

0 second read
0
8

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में निवेश लाने के लिए बॉलीवुड कलाकारों व निवेशकों संग चर्चा के लिए मंगलवार शाम मुंबई रवाना होंगे। जहां के एक निजी होटल में फिल्म स्टार अक्षय कुमार से मुलाकात करेंगे।

इसके अगले दिन मुख्यमंत्री मुंबई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में लखनऊ नगर निगम के बांड को औपचारिक रूप से लांच करेंगे साथ ही औद्योगिक घरानों से उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे।

सरकार की इस पहल से उत्तर प्रदेश के बड़े और महत्वपूर्ण शहरों के विकास, सौंदर्यीकरण व सफाई के खर्च के लिए निकाय जहां से वित्तीय संसाधन जुटाने में सक्षम होंगे, वहीं वित्तीय अनुशासन को भी बढ़ावा मिलेगा।

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया 2 दिसंबर को मुख्यमंत्री की ओर से बीएसई में लखनऊ नगर निगम का बांड लांच करने के साथ ही नगर विकास विभाग में एक बड़े बदलाव की शुरुआत हो जाएगी।

जिस तरह लखनऊ नगर निगम के बांड को रेटिंग मिली है, उसको देखते हुए गाजियाबाद, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर और आगरा नगर निगमों के भी बांड जारी किए जाएंगे। आगामी तीन महीने में गाजियाबाद नगर निगम का बांड जारी कर दिया जाएगा। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में देश के जाने-माने उद्यमियों से मुंबई में चर्चा भी होगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.