1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में बीजेपी की कल होगी कार्यसमिति की बैठक, योगी मंत्रिमंडल के विस्तार पर हो सकती है चर्चा

UP में बीजेपी की कल होगी कार्यसमिति की बैठक, योगी मंत्रिमंडल के विस्तार पर हो सकती है चर्चा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी अब चुनावी मोड़ में आ गई है। शुक्रवार 16 जुलाई को पार्टी के कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। BJP कार्यसमिति की बैठक को इसलिए महत्वपूर्ण समझा जा रहा है कि साल 2022 के विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होने वाली है। इसके साथ ही साथ योगी मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा होने की सुगबुगाहट है। 

 केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से ही सुगबुगाहट है कि यूपी में भी जल्द मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। शुक्रवार को बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में 2022 के विधानसभा चुनाव पर चर्चा के साथ योगी मंत्रिमंडल के विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है। जिसका सीधा से मतलब यही है कि विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार में कई नए मंत्री देखने को मिल सकते हैं।

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कयास लगाया जा रहा है कि साल के अंत तक चुनाव का ऐलान हो जाएगा। ऐसे में यूपी के सीएम योगी अपने मंत्रिमंडल में जल्द ही कोई फेरबदल कर सकते हैं। लेकिन  ये मंत्रिमंडल विस्तार कब या किस तारीख को होगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 7 जुलाई को केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार किया था। इस विस्तार में उत्तर प्रदेश से 7 नए चेहरों को जगह दी गई थी। इसे यूपी चुनाव से जोड़कर देखा गया और कहा गया कि इससे सियासी समीकरण साधने की कोशिश की गई है। ऐसे में अब योगी मंत्रिमंडल विस्तार पर सबकी निगाहें टिकी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads