Home देश अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला पर बीजेपी की प्रेस वार्ता : कांग्रेस से पूछे ये सवाल, पढ़ें

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला पर बीजेपी की प्रेस वार्ता : कांग्रेस से पूछे ये सवाल, पढ़ें

11 second read
0
3
BJP's press talk on AgustaWestland scam: Congress questions asked, read

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला को लेकर एक बार फिर राजनीति शुरु हो गई है। दरअसल अगस्‍ता वेस्‍टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम पूछताछ में सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम मुख्‍य आरोपी राजीव सक्‍सेना से अहम सबूत जुटा रही है।

उसकी 358 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच की जा चुकी हैं। पूछताछ में उसने न सिर्फ मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी का नाम लिया, बल्कि उनके बेटे बकुल नाथ का भी जिक्र किया। यही नहीं, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम भी सक्‍सेना के बयान में शामिल है।

इसी बीच बीजेपी ने इस मामले को लेकर प्रेस वार्ता की है जिसमें राज्यवर्धन सिंह ने बीजेपी की और से अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा, 8 फरवरी, 2010 को अगस्ता वेस्टलैंड के साथ उस समय की UPA सरकार द्वारा एक समझौता किया गया कि 12 हेलीकॉप्टर खरीदे जाएंगे। जिनकी लागत होगी तकरीबन 600 मिलियन यूरो। इनकी डिलीवरी जुलाई 2013 में होनी थी।

लेकिन फरवरी 2012 में इटली में इस पर एक तहकीकात शुरू हुई कि इसकी जो पैरेंट कंपनी है, वो unethical तरीके से काम कर रही है। 2014 में क्रिश्चियन मिशेल के नोट्स से बहुत सारी जानकारी मिलती है।

उन्होंने अपने नोट्स में लिखा कि सोनिया गांधी और उनके करीबियों को टारगेट करने से हमारी ये डील स्वीकृत होगी। उन करीबियों की लिस्ट में अहमद पटेल सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के नाम लिखे हैं।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ लोग यानि सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी को इस घोटाले में अपनी पार्टी के बड़े नेताओं का नाम आने पर स्पष्टीकरण और, जवाब देना चाहिए। मगर अभी तक उधर से चुप्पी और खामोशी ही मिली है।

जब भी रक्षा सौदों में घोटाले की बात आती है तो कांग्रेस का नाम आता है। जीप घोटाला, टाट्रा ट्रक घोटाला, बोफोर्स घोटाला और अब अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, ये सब कांग्रेस के शासन में हुए हैं।

Load More In देश
Comments are closed.