Home देश गुजरात नगर निगम चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत, AAP और AIMIM के लिए लेकर आया खुशखबरी

गुजरात नगर निगम चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत, AAP और AIMIM के लिए लेकर आया खुशखबरी

0 second read
0
102

नई दिल्ली : पंजाब निकया चुनाव में झटका मिलने के बाद, गुजरात में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है, जिससे एक बार फिर BJP में जीत की लहर दौड़ गई है। आपको बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका मिलता दिख रहा है। इसके साथ ही निकाय चुनाव अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के लिए खुशखबरी लेकर आया है।

राजकोट में बीजेपी ने 72 सीटों में से 68 पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि 4 सीटों पर कांग्रेस को सफलता मिली है। वहीं वडोदरा की सीटों में से 65 बीजेपी, जबकि कांग्रेस ने सात पर जीत दर्ज की है।

जामनगर की 64 सीटों में से 51 पर बीजेपी और 10 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है। यहां 3 सीटें अन्य के खाते में गई हैं। भावनगर की 52 सीटों में से बीजेपी ने 44 और कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की है।

सूरत में कांग्रेस अब तक खाता भी नहीं खोल सकी है। यहां की 120 सीटों में 93 पर बीजेपी को जीत मिली है, जबकि 27 सीटें आप के खाते में गई हैं। वहीं अहमदाबाद की 192 सीटों में से 146 सीटें बीजेपी जीती है और कांग्रेस को महज़ 13 सीटें ही मिल सकी हैं। यहां एआईएमआईए 7 सीटों पर आगे है।

गौरतलब है कि रविवार को छह नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगम के 144 वार्डों की 576 सीट के लिए मतदान हुआ था।

Load More In देश
Comments are closed.