1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी नेता ने आजम खान के खिलाफ सीएम योगी और सीबीआई डायरेक्टर को लिखा पत्र

बीजेपी नेता ने आजम खान के खिलाफ सीएम योगी और सीबीआई डायरेक्टर को लिखा पत्र

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बीजेपी नेता ने आजम खान के खिलाफ सीएम योगी और सीबीआई डायरेक्टर को लिखा पत्र

भाजपा नेता आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने सीबीआई डायरेक्टर और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान पर रामपुर में वक्फ संपत्तियों को कब्जाने और हेराफेरी कर जौहर यूनिवर्सिटी के नाम कराने का आरोप लगाया है।

आकाश सक्सेना ने आजम खान द्वारा किए गए वक्फ घोटालों की जांच भी सीबीआई से करने की मांग की है। पत्र में दिए गए तथ्यों के आधार पर अगर सीबीआई द्वारा जांच की गई तो इस जांच की आंच आजम खान तक भी पहुंच सकती है।

भाजपा नेता ने सीबीआई को लिखे गए पत्र में कहा कि शत्रु संपत्ति पर कब्जे को लेकर मेरी शिकायत के क्रम में थाना अजीमनगर, रामपुर में धारा 420, 467, 468, 471, 201 और 120बी में 19 अगस्त 2019 आजम खान, तंजीन फातिमा, अब्दुल्ला आजम सहित कुल 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किय गया था।

वह खुद उसमें प्रमुख गवाह हैं, इसमें अभियुक्तों ने राज्य सरकार में लंबे समय तक सरकारी पदों पर रहकर अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करना अच्छी तरह सीख लिया है। उन्होंने कहा, चूंकि यह लगातार सरकारी पदों पर रहते हुए कूटरचित दस्तावेज तैयार करते आए हैं, इसलिए इन अभियुक्तों के विरुद्ध गहराई से जांच करना आवश्यक है।

भाजपा नेता ने सीबीआई को लिखे गए पत्र में कहा कि शत्रु संपत्ति पर कब्जे को लेकर मेरी शिकायत के क्रम में थाना अजीमनगर, रामपुर में धारा 420, 467, 468, 471, 201 और 120बी में 19 अगस्त 2019 आजम खान, तंजीन फातिमा, अब्दुल्ला आजम सहित कुल 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किय गया था। वह खुद उसमें प्रमुख गवाह हैं, इसमें अभियुक्तों ने राज्य सरकार में लंबे समय तक सरकारी पदों पर रहकर अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करना अच्छी तरह सीख लिया है। उन्होंने कहा, चूंकि यह लगातार सरकारी पदों पर रहते हुए कूटरचित दस्तावेज तैयार करते आए हैं, इसलिए इन अभियुक्तों के विरुद्ध गहराई से जांच करना आवश्यक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...