1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Assembly Elections 2022: BJP ने कसी कमर, मुस्लिम वोटर्स और प्रवासियों के लिए बनाई ये खास रणनीति

UP Assembly Elections 2022: BJP ने कसी कमर, मुस्लिम वोटर्स और प्रवासियों के लिए बनाई ये खास रणनीति

पी विधानसभा चुनाव में अभी वक्त बाकी है, लेकिन ये यूपी है भइय़ा यहां चुनाव त्योहार की तरह संपन्न होते हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। सभी पार्टियां जातीय समीकरण सेट करने में लग गई हैं। बीजेपी ने पीएम मोदी को हर महीने दो बार यूपी बुलाकर विधानसभा चुनाव की तैयारियों में और तेजी लाएगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में अभी वक्त बाकी है, लेकिन ये यूपी है भइय़ा यहां चुनाव त्योहार की तरह संपन्न होते हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। सभी पार्टियां जातीय समीकरण सेट करने में लग गई हैं। इसके साथ ही अपने-अपने मुद्दे लेकर जनता के बीच जाने लगी हैं। जिससे उत्तर प्रदेश का सियासी तापमान बढ़ गय़ा है। BJP भी चुनावी तैयारियों में जुट गई है।

14 सितंबर हिंदी दिवस के दिन पीएम मोदी अलीगढ़ का दौरा करेंगे। यहां वो जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्विद्यालय का शिलान्यास करेंगे। पश्चिमी यूपी में किसान आंदोलन के चलते नाराज जाट समुदाय को साधने की कोशिश भी होगी। जाट राजा महेंद्र प्रताप का जाट समुदाय में काफी सम्मान हैं और उनका राजनीति में भी महत्वपूर्ण स्थान हैं।

ये भी पढ़ें: काबुल में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे से बौखलाया तालिबान, प्रदर्शन कर रहे लोगो पर की फायरिंग, पत्रकारों को भी उठाया

आपको बता दें कि जाट राजा महेंद्र प्रताप ने अफगानिस्तान में 1915 में भारत की अंतरिम सरकार बनवाई थी और इतना ही नहीं महात्मा गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना को जहरीला सांप बताया था। इसके साथ ही BJP आलाकमान ने यूपी में अपने सहयोगियों को साधने का काम भी शुरू कर दिया हैं।

यही कारण है कि जुलाई में केंद्र में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में जहां सहयोगी अपना दल को जगह दी। वहीं अब यूपी चुनाव से पहले निषाद पार्टी के साथ सीटों को लेकर बातचीत चल रही है। निषाद पार्टी और बीजेपी आलाकमान के बीच देर रात 1 बजे बैठक हुई। जिसमें निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने सीट व मछुआरों की समस्यों से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह व बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष को अवगत कराया। बीजेपी के नेताओं के साथ निषाद पार्टी की आज शाम फिर एक दौर की बातचीत होगी।

ये भी पढ़ें: कृषि मंत्रालय, कृषि क्षेत्र के लिए डेटा नीति लाएगा

इसके साथ ही BJP आलाकमान की नजर अल्पसंख्यक समुदाय खासकर मुस्लिम वोट पर भी हैं, जिसके लिए बीजेपी ने रणनीति तैयार की हैं। जहां बीजेपी का कार्यकर्ता प्रत्येक विधानसभा में मुस्लिम मतदाताओं के बीच जाकर 2014 से लेकर अब तक बीजेपी द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के हित में किये गए कार्यों से उनको अवगत कराएगा।

BJP लगातर प्रवासियों के बीच भी पहुंचने की कोशिश कर रही हैं। इसको लेकर महाराष्ट्र के उत्तर भारतीय संगठन की प्रभारी श्वेता शालिनी ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सगठन मंत्री सुनील बंसल और अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से लखनऊ में मुलाक़ात की थी, जिसमे अकेले महाराष्ट्र जैसे बड़े राज्य से 50 हज़ार लोग आयेंगे और यूपी में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

आपको बता दें कि BJP ने रणनीति बनाई है कि उत्तर प्रदेश के अंदर पीएम नरेंद्र मोदी का अभी हर माह दौरा लगाया जाए और सभी बड़े कार्यक्रमों के शिलान्यास व उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों कराये जाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...