Home Politics BJP ने बंगाल में जिसे बनाया प्रत्याशी, उसे पता ही नहीं…बोली- मैं बीजेपी में हूं ही नहीं

BJP ने बंगाल में जिसे बनाया प्रत्याशी, उसे पता ही नहीं…बोली- मैं बीजेपी में हूं ही नहीं

1 second read
1
6

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

बंगाल : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । जिसके लिए पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं । लेकिन इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है । जिसे सुनकर लोगों को हैरानी हो रही है कि क्या ऐसा भी कभी हो सकता है कि कोई पार्टी किसी को उम्मीदवार घोषित कर दे और उसे पता ही न हो । दरअसल, बीजेपी ने जिस महिला उम्मीदवार की घोषणा की है, उसे पता ही नहीं है ।

पार्टी ने हाल ही में 148 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी । जिस दौरान कांग्रेस के पूर्व नेता दिवंगत सोमन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा को कोलकाता के चौरिंगी विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया । हालांकि, उम्मीदवारों की घोषणा के बाद शिखा मित्रा का बयान भी आ गया ।
दिवंगत सोमन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा का कहना है कि ‘मैं कहीं से चुनाव नहीं लड़ रही हूं । मेरी अनुमति के बिना मेरे नाम की घोषणा की गई हैं । मैं भाजपा में भी शामिल नहीं होउंगी ।’ बता दें कि शिखा मित्रा ने हाल ही में बीजेपी नेता और पारिवारिक मित्र शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात की थी । जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि वह बीजेपी ज्वाइन कर रही हैं ।

आपको बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीते गुरुवार को 148 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी । जिसमें शिखा मित्रा के अलावा पार्टी अध्यक्ष मुकुल रॅाय, पार्टी की राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा का नाम भी शामिल है । आपको बताते चलें कि भाजपा सीईसी सदस्यों की बैठक दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में बुधवार को हुई थी । इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी शामिल रहे ।

आपको बताते चलें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होनी है । राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे । जिसके परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे । पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान होगा ।

Load More In Politics
Comments are closed.