Home देश लाल किला हिंसा के 14 दिनों बाद दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, हिरासत में आया यह मास्टरमाइंड

लाल किला हिंसा के 14 दिनों बाद दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, हिरासत में आया यह मास्टरमाइंड

12 second read
0
112

नई दिल्ली : किसान आंदोलन के करीब 76दिन गुजर चुके है, लेकिन अभी भी किसान सीमाओं पर डटे है। वहीं दूसरी तरफ गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा की घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस लगातार बड़ी कार्रवाई कर रही है। आपको बता दें कि इसी कार्रवाई के अंतर्गत दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जिसके अंतर्गत उन्होंने लाल किला हिंसा के तकरीबन 14 दिनों एक आरोपित मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि यह मास्टरमाइंड कोई और नहीं दीप सिद्धू है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि दीप सिद्धू की गिरफ्तारी कहां से हुई है, इस बारे में अभी कोई खबर नहीं आया है। बता दें कि तीन फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह समेत चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया था। ये लोग लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और लोगों को हिंसा के लिए उकसाने में शामिल थे।

 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। 26 जनवरी के बाद से मुख्य आरोपी दीप सिद्धू फरार था। हालांकि दीप के अलावा पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज अभी भी लापता हैं। दिल्ली पुलिस ने हिंसा फैलाने वाले करीब 50 लोगों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

दीप सिद्धू पर क्या है आरोप

26 जनवरी को उपद्रवियों की भीड़ ने लाल किले पर पहुंचकर उत्पात मचाया था और अपना झंडा फहरा दिया था। प्राचीर पर निशान साहिब फहराए जाने की घटना की पूरे देश में आलोचना हुई थी। किसान संगठनों ने खुद को इस घटना से अलग करते हुए दीप सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही यह भी आरोप लगाया था कि सिद्धू बीजेपी का आदमी है।

दरअसल, लाल किले की घटना के बाद दीप सिद्धू की गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और अभिनेता सनी देओल के साथ तस्वीर वायरल होने लगी थी। किसान संगठनों ने कहा था कि दीप सिद्धू बीजेपी का आदमी है। वहीं, सनी देओल ने ट्वीट कर कहा था कि मेरे या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नहीं है।

अब जबकि दीप सिद्धू स्पेशल सेल की गिरफ्तारी में आ चुका है, तो अब देखना यह है कि लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने वाला जुगराज कब दिल्ली पुलिस के चंगुल में आता है।

Load More In देश
Comments are closed.