1. हिन्दी समाचार
  2. business news
  3. Tata Motors का बड़ा कदम, Olympic Medal जीतने से चूके खिलाड़ियों को भी दिया ये खास तोहफा, जानिए क्या है कीमत

Tata Motors का बड़ा कदम, Olympic Medal जीतने से चूके खिलाड़ियों को भी दिया ये खास तोहफा, जानिए क्या है कीमत

टोक्यो ओलंपिक के खत्म हुए कई दिन हो गए है, लेकिन अभी भी इस ओलंपिक में अपना अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के घरों में पुरस्कारों की बारिस हो रही है। आपको बता दें कि इसी बारिस में टाटा मोटर्स ने भी उन सभी भारतीय एथलीटों को एक खास तोहफा दिया है, जिन्होंने देश के लिए मेडल पक्का किया या जो मेडल पक्का करने से एक कदम दूर रह गये।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : टोक्यो ओलंपिक के खत्म हुए कई दिन हो गए है, लेकिन अभी भी इस ओलंपिक में अपना अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के घरों में पुरस्कारों की बारिस हो रही है। आपको बता दें कि इसी बारिस में टाटा मोटर्स ने भी उन सभी भारतीय एथलीटों को एक खास तोहफा दिया है, जिन्होंने देश के लिए मेडल पक्का किया या जो मेडल पक्का करने से एक कदम दूर रह गये।

टाटा मोटर्स ने दिया ये खास सौगात

आपको बता दें कि Tata Motors ने उन सभी भारतीय एथलीटों को अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक कार Altroz तोहफे में दी है, जो टोक्यो ओलंपिक 2021 में एक स्थान से पदक जीतने से चूक गए थे। नई दिल्ली में आयोजित इस सम्मान समारोह में कप्तान रानी रामपाल और उनकी भारतीय महिला हॉकी टीम की साथियों से लेकर पूजा रानी और सतीश कुमार जैसे मुक्केबाजों को देखा गया। बाद में उन्हें सुनहरे रंग की अल्ट्रोज के साथ तस्वीर खिंचाते हुए देखा गया।

बता दें कि प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz भारत में टाटा मोटर्स का तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। यही नहीं Tata Altroz भारत में सबसे सुरक्षित टॉप 10 कारों की सूची में दूसरे नंबर पर है। Tata Altroz पहली मेड इन इंडिया छोटी कार है जिसे Global New Car Assessment Programme क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है।

डेयर टू ड्रीम एंड अचीव

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने कहा कि एक अग्रणी घरेलू ऑटोमोटिव ब्रांड के रूप में, हम वास्तव में ‘डेयर टू ड्रीम एंड अचीव’ की भावना को समझते हैं, क्योंकि यह एक ऐसी संस्कृति है जो हमें टाटा मोटर्स में भी बल देती है। इनकी भावना का सम्मान करना और उन्हें एक छोटा टोकन पेश करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी महिला हॉकी टीम 

आपको बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम टोक्यो ओलंपिक 2021 में सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी, ग्रेट ब्रिटेन से हारने के बाद कांस्य पदक जीतने से चूक गई। हालांकि टीम ने शानदार प्रदर्शन किया दुनिया भर की टीमों को पछाड़ते हुए चौथा स्थान हासिल किया। महिलाओं के 75 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में बॉक्सर पूजा रानी को चीन की ली कियान ने हराया। सतीश चंद्र क्वार्टर फाइनल में पुरुषों के सुपर हैवीवेट वर्ग से बाहर हो गए। वे दुनिया के नंबर एक के खिलाड़ी उज्बेकिस्तान के बखोदिर जलोलोव के खिलाफ बहादुरी से लड़े, जबकि वे आंखों की चोट से जूझ रहे थे।

प्रीमियम हैचबैक कार है, Tata Altroz

Tata Altroz एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसमें एक बेहद पावरफुल इंजन के साथ ही ढेर सारे शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें वहीं 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। जो नेक्सन के साथ मिलता है। यह इंजन 110 PS का पावर और 150Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल यूनिट ट्रांसमिशन दिया गया है। कार के टॉप वेरिएंट में  ऊंचाई एडजस्ट करने वाली ड्राइवर सीट, मल्टी-ड्राइव मोड, रियर आर्मरेस्ट, पीछे की तरफ पावर आउटलेट, वन शॉट अप पावर विंडो फीचर, एक्सप्रेस कूल, क्रूज कंट्रोल के अलावा भी बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं।

Tata Altroz की कीमत

Tata Altroz की एक्स-शोरूम कीमत बेस वेरिएंट XE पेट्रोल की 5.84 लाख से शुरू होती है। वहीं, टॉप एंड वेरिएंट XZ प्लस डीजल की एक्स-शोरूम कीमत 9.59 लाख रुपये है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...