1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने साढ़े 4 साल की उपलब्धि पर तैयार कराई बुकलेट, कवर पेज पर भगवान श्री राम

विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने साढ़े 4 साल की उपलब्धि पर तैयार कराई बुकलेट, कवर पेज पर भगवान श्री राम

विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने साढ़े 4 साल की उपलब्धियों का एक बुकलेट तैयार किया है। इस बुकलेट के कवर पेज पर अयोध्या में स्थित भगवान राम की फोटो लगी है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने साढ़े 4 साल की उपलब्धियों का एक बुकलेट तैयार किया है। इस बुकलेट के कवर पेज पर अयोध्या में स्थित भगवान राम की फोटो लगी है। इसके साथ ही इस बुकलेट का नाम ‘इरादे नेक काम अनेक’ रखा गया है। इस बुकलेट के माध्यम से हिंदुत्व को धार देने के साथ ही ब्रज तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद, विध्यधाम तीर्थ विकास परिषद और चित्रकूट धाम तीर्थ विकास परिषद के साथ चौरी चौरा शताब्दी वर्ष जैसे आयोजनों को लिया गया है।

आपको बता गदें कि इस बुकलेट के माध्यम से राष्ट्रवाद और हिंदुत्व को मजबूती के साथ दर्शाया गया है। इसमें प्रयागराज में भव्य कुंभ का आयोजन, काशी विश्वनाथ का विकास धाम गंगा यात्रा, मथुरा में कृष्ण उत्सव और बरसाने की होली को दिखाया गया है।

इसके साथ ही कोरोना महामारी के दौरान योगी सरकार की उपलब्धि के तौर पर मुफ्त टीका और मुफ्त राशन भी दिखाया गया है। इसके अलावा प्रदेश में कम क्राइम रेट दिखाने के लिए 2016 की तुलना 2021 से की गई है। इसमें ऑकड़ों के माध्यम से बताया गया है कि 66.34% लूट, 66.33% डकैती, हत्या में 24.8 प्रतिशत, बलवा में 28.9 6%, बलात्कार में 33.60 प्रतिशत की कमी को उपलब्ध माना गया है।

वहीं अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ अवैध संपत्ति को जब्त और ध्वस्त करने के मामलों को हेडलाइन बनाकर दिखाया गया है। जिसमें सरकार ने मुख्तार अंसारी से लेकर अतीक अहमद की संपत्ति जब्त किए जाने की ओर इशारा किया है।

इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश को नौकरी देनो के मामले में अव्वल दिखाया है। इसमें 4.25 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी, 3 लाख को MSME इकाइयों में संविदा पर नौकरी और दो करोड़ लोगों को स्वरोजगार को उपलब्धि को बताया गया है।

बुकलेट के अंतिम पेज पर सरकार और संगठन में किस तरीके का मजबूत संबंध है यह दिखाया गया है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना की फोटो भी लगाई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...