1. हिन्दी समाचार
  2. अलीगढ़
  3. अलीगढ़: PM मोदी के आगमन से पहले CM योगी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा, एक लाख लोगो के जुटने की संभावना

अलीगढ़: PM मोदी के आगमन से पहले CM योगी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा, एक लाख लोगो के जुटने की संभावना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार 14 सितंबर को अलीगढ़ आगमन को लेकर जिले के लोधा थाना क्षेत्र में युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। तैयारियों जा जायजा लेने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सोमवार को पहुंचे। सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थल पर लगे पंडालों में पादल घूमकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

अलीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार 14 सितंबर को अलीगढ़ आगमन को लेकर जिले के लोधा थाना क्षेत्र में युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। तैयारियों जा जायजा लेने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सोमवार को पहुंचे। सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थल पर लगे पंडालों में पादल घूमकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। सीएम योगी ने अधिकारियो से बातचीत की, इसके बाद वो वहां से रवाना हो गये।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 5000 अधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। कई प्रशासनिक अधिकारी पुलिसकर्मियों के साथ सुपर जॉन सेक्टरों में सुरक्षा व्यवस्था का रिहर्सल कर रहे हैं। 14 सितंबर को होने वाले पीएम मोदी के ऐतिहासिक कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है।

 पीएम मोदी अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस कॉरीडोर का उद्घाटन करने के लिए अलीगढ़ आ रहे हैं। सीएम योगी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को डिफेंस कॉरिडोर दिया था। आपको बता दें कि इसके लिए अलीगढ़ सहित छह नोड (अलीगढ़, आगरा, झांसी, कानपुर, लखनऊ और चित्रकूट) तय किया था।

डिफेंस कॉरिडोर के लिए अलीगढ़ नोड में लगभग 200 एकड़ भूमि आरक्षित की गई है। इसमें 19 निवेशकों को लगभग 1500 करोड़ रुपये के निवेश से संबंधित भूमि आवंटन की कार्यवाही हुई है। सीएम योगी ने कहा था कि अलीगढ़ अब तक हार्डवेयर के लिए जाना जाता था। यहां के ताले दुनिया में मशहूर हैं। डिफेंस कॉरिडोर की स्थापना से इसे आगे बढ़ने का एक मंच मिलेगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का आगमन राजा महेंद्र प्रताप सिंह के प्रति केंद्र एवं राज्य सरकार की विनम्र श्रद्धांजलि होगी। युवाओं के लिए अत्याधुनिक शिक्षा, रोजगार के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर से जुड़ने का एक अवसर उपलब्ध होगा।

सीएम योगी ने कहा कि अलीगढ़ एवं आगरा मंडल के निवासी पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए उतावले हैं। प्रधानमंत्री द्वारा दो अनमोल चीजें (विश्वविद्यालय एवं डिफेंस कॉरिडोर) दी जा रही है। यहां की वर्षों पुरानी मांग को सरकार ने पूरी की है। प्रधानमंत्री यहां आकर जनता को दो अनमोल चीजों को उपलब्ध कराएंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...