1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के तिहरे शतक से सहमा पाकिस्तान

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के तिहरे शतक से सहमा पाकिस्तान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने डोमेस्टिक फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच में तिहरा शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। तमीम इकबाल बांग्लादेश के तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है।

पाकिस्तान के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले तमीम इकबाल ने यह कारनामा करके दिखाया है। तमीम के तिहरे शतक से पाकिस्तान की टीम के पसीने छूटते नजर आ रहे है। बता दें बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

तमीम ने सेंट्रल जोन के खिलाफ नाबाद 334 रनों की पारी खेली है वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज बन गए है। तमीम से पहले बांग्लादेश के लिए यह कारनामा रकिबुल हसन ने 2007 में 313 रन बनाकर किया था।श्रीलंका के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने सबसे पहले बांग्लादेश की धरती पर साल 2014 में 319 रन बनाकर यह कारनामा किया था।

मीरपुर में ईस्ट जोन की ओर से खेलते हुए तमीम ने सेंट्रल जोन के खिलाफ तेज तर्रार पारी खेली उनकी 334 रन की पारी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। उन्होंने अपनी इस पारी में 426 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 42 चौके और 3 छक्‍के लगाए ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...