1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर से सीतापुर जेल शिफ्ट किए गए आजम खान

रामपुर से सीतापुर जेल शिफ्ट किए गए आजम खान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गुरुवार की सुबह सांसद आजम खान और विधायक पत्नी व उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है। तीनों को गुरुवार तड़के ही सीतापुर की जेल के लिए स्थांतरित कर दिया गया। पुलिस सुबह करीब 5 बजे आजम खान, उनकी पत्नी ताजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम को रामपुर के जिला कारागार से सीतापुर ले गई।

इससे पहले सपा सांसद और पूर्व मंत्री आजम खान, उनकी विधायक पत्नी डॉक्टर तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम को स्थानीय अदालत ने बुधवार को रामपुर जेल भेज दिया था। अदालत ने यह आदेश अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में दिया था। आजम अपनी पत्नी और बेटे के साथ रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। जिसके बाद इन सभी को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया गया था।

आजम खान पर 85 मुकदमे दर्ज हैं, कई मुकदमों में आजम के साथ पत्नी ताजीन और पुत्र अब्दुल्ला भी आरोपी हैं। तीनों पर दर्ज मुकदमों की सुनवाई कोर्ट में चल रही है लेकिन सुनवाई के दौरा कोई भी अदालत में पेश नहीं हुआ। इस पर अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट और संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया था। इस आदेश के जारी होने के बाद तीनों ने बुधवार दोपहर एडीजे-6 धीरेंद्र कुमार की अदालत में आत्मसमर्पण किया। वहीं, आज सपा अध्यक्ष अखिलेश आदव भी आज आजम खान से मुलाकात कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...