1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. असम: जंगली हाथी का 30 साल के युवक पर हमला, दौड़ा-दौड़ाकर कुचला; कैमरे में कैद हुई घटना; देखें VIDEO

असम: जंगली हाथी का 30 साल के युवक पर हमला, दौड़ा-दौड़ाकर कुचला; कैमरे में कैद हुई घटना; देखें VIDEO

Assam: 30-year-old youth attacked by wild elephant, ran and crushed; असम के धुबरी जिले में जंगली हाथी का युवक पर हमला। हाथी के हमले में घायल हुआ शख्स। VIDEO में कैद हुई घटना।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : राणा दुग्गाबाती अभिनीत फिल्म हाथी मेरे साथी आपने तो देखा ही होगा, जिसमें एक्टर हाथियों के घर के लिए संघर्ष करता है। क्योंकि उसके घर यानी की जंगलों पर पूंजीपतियों का कब्जा है। हालांकि हम यहां फिल्म की बात नहीं करेंगे, हम बात करेंगे असम के एक वीडियो। जो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक हाथी 30 वर्षीय युवक को दौड़ा-दौड़ाकर कुचलता नजर आता है।

आपको बता दें कि ये वीडियो असम के धुबरी जिले का है। वीडियो के मुताबिक, असम के धुबरी जिले के तामारहट इलाके के एक गांव में 18 दिसंबर को एक जंगली हाथी ने 30 साल के एक शख्स का पीछा किया और उस पर हमला कर दिया। आदमी गंभीर रूप से घायल हो गया। एक वन अधिकारी ने बताया कि, “आदमी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया और हाथी को जंगल क्षेत्र की ओर खदेड़ दिया गया।”

 

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक गांव में पहुंचे जंगली हाथियों के हमले में एक महिला की मौत हो गई। हाथियों ने इस दौरान मकानों को भी नुकसान पहुंचाया। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले के कटघोरा वनमंडल के अंतर्गत तुमबहरा गांव में गुरुवार देर रात जंगली हाथियों के हमले में बुध कुंवरिया (70) नामक महिला की मौत हो गई।

असम में इंसानों एवं हाथियों के बीच बढ़ा संघर्ष

आपको बता दें कि देश में सबसे ज्यादा हाथियों की दृष्टि से दूसरे नंबर पर आने वाले असम में वन्यभूमि के लगातार खेतों में तब्दील होने के कारण इंसानों और हाथियों के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है। इस साल ट्रेन के कारण हादसे, बिजली का करंट लगने, जहरखुरानी ,गड्ढों में गिरने तथा तड़ित के कारण 71 हाथियों की मौत हुई है जबकि इंसान के साथ संघर्ष में 61 हाथियों की जान चली गयी।

गौरतलब है कि असम में फिलहाल करीब 5700 हाथी हैं और वह इस सिलसिले में कर्नाटक के बाद दूसरे नंबर पर है। कर्नाटक में 6000 से अधिक हाथी हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...