Home टेक जल्द आएगा Apple Foldable iPhone, ड्यूरैबिलिटी टेस्ट में पास हुए दो प्रोटोटाइप

जल्द आएगा Apple Foldable iPhone, ड्यूरैबिलिटी टेस्ट में पास हुए दो प्रोटोटाइप

12 second read
0
5

फोल्डेबल स्मार्टफोन्स (Foldable Smartphones) की रेस में अब दुनिया की सबसे पॉप्युलर कंपनी Apple भी शामिल होने की कोशिश में है और खबर आ रही है कि ऐपल के दो Foldable iPhone Prototype Foxconn के durability test में पास हो गए हैं।

अब कयास लगने लगे हैं कि आने वाले दिनों में Samsung, Huawei, Motorola, Microsoft समेत अन्य कंपनियों के फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की तरह ही Foldable iPhone भी लॉन्च किए जाएंगे, जो लुक और फीचर्स के मामले में सबसे अलग हो और कीमत भी उसकी शायद बाकी फोल्डेबल मोबाइल्स से अलग हो।

फोल्डेबल मोबाइल की जंग तेज
पिछले साल यानी 2020 में कई कंपनियों ने अपने फोल्डेबल मोबाइल्स लॉन्च किए। शुरुआत में तो लगा कि फोल्डेबल स्मार्टफोन्स उतने मजबूत नहीं होंगे और इनकी बिक्री नहीं होगी।

लेकिन हुआ इसके बिल्कुल विपरीत। सैमसंग, मोटोरोला समेत अन्य कंपनियों के महंगे फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की अच्छी खासी बिक्री हुई और आने वाले समय में शाओमी, ओप्पो, वीवो समेत अन्य कई कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाली है।

कंपनी के बयान का इंतजार
माना जा रहा है कि ऐपल के फोल्डेबल आईफोन्स साल 2022 या 2023 में लॉन्च हो सकते हैं और इस बाबत ऐपल फोल्डेबल आईफोन्स पर काम तेजी से हो रहा है। हालांकि, ऐपल की तरफ से फोल्डेबल आईफोन्स को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।

बीते दिनों ताइवानी पब्लिकेशन से छपी Money की रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि Foxconn के ड्यूरैबिलिटी टेस्ट में ऐफल फोल्डेबल आईफोन्स के दो प्रोटोटाइप पास हो गए हैं। इनमें एक मॉडल clamshell डिजाइन में है।

Load More In टेक
Comments are closed.