Home खेल IPL की ही तरह शुरु हो रही है एक और T20 लीग, जानें कब और कहां होगा इसका आयोजन

IPL की ही तरह शुरु हो रही है एक और T20 लीग, जानें कब और कहां होगा इसका आयोजन

0 second read
0
6

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल के सफलता के बाद दुनिया में फटाफट क्रिकेट को लेकर काफी मांग बढ़ गई है। आईपीएल ने अपनी सफलता से दुनिया को घरेलु सीरीज के आयोजन का एक मंच दे दिया है।  आईपीएल की ही तर्ज पर एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड भी इसी तरह का आयोजन करने का एलान कर दिया है। यूएई में होने वाली इस लीग में दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाडि़यों का जमावड़ा लगने की उम्‍मीद की जा रही है। फटाफट क्रिकेट के प्रारूप में दुनियाभर की तरह यूएई में भी काफी पसंद किया जाता है।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से जहां एक तरफ दुनिया ठप सी पड़ गई थी, वहीं दूसरी तरफ BCCI ने देर से ही सही यूएई में आईपीएल का आयोजन कराया था। जो अपार सफलताओं के साथ खत्म हुआ। एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि उसकी अपनी टी20 लीग का पहला सीजन इसी साल आयोजित किया जाएगा। लीग का आयोजन दिसंबर 2021 से जनवरी 2022 तक किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार दुनिया की अन्‍य सफल लीग की तरह ही फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग का आयोजन किया जाएगा। लीग में छह टीमें होंगी। आपको बता दें कि हाल ही में यीएई में टी10 लीग का चौथे चरण संपन्न हुआ है।

साल 2014 में आईपीएल लीग यूएई में कराया गया था, उस समय भारत में लोकसभा चुनाव थे। वहीं साल 2020 में कोरोना महामारी के कारण आईपीएल का आयोजन यहां किया गया था।

Load More In खेल
Comments are closed.