Home देश 1 अप्रैल से बदल गई कई सारी चीजों की कीमतें, जानिए क्या होगा महंगा…

1 अप्रैल से बदल गई कई सारी चीजों की कीमतें, जानिए क्या होगा महंगा…

5 second read
0
160

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : महंगाई दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है । चाहे वो पेट्रोल, डीजल की कीमत हो या खाद्द उत्पादों की । इसी बीच 1 अप्रैल से आम जनता को तगड़ा झटका लगने वाला है । क्योंकि 1 अप्रैल से आपकी जरूरत की काफी चीजें महंगी होने वाली है । जिससे आपकी जेबों पर काफी असर पड़ेगा । तो चलिए आपको बताते हैं कि 1 अप्रैल से क्या-क्या चीजें महंगी होने वाली है ।

– 1 अप्रैल से कार और बाइक खरीदना महंगा हो जाएगा । मारुति, निसान जैसी कंपनियों ने अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है । अप्रैल से इन कंपनियों की कारें महंगी हो जाएंगी । हालांकि, ये बढ़ोतरी कितनी होगी । इस बात को लेकर कंपनियों ने अभी कुछ साफ नहीं किया है ।

– AC बनाने वाली कंपनियां भी 1 अप्रैल से कीमतों में बढ़ोतरी करेंगी । कंपनियां 4-6 परसेंट बढ़ोतरी की योजना बना रही है । जिसके चलते प्रति यूनिट AC की कीमत में 1500 रुपये से 2000 रुपये बढ़ सकती है ।

– 1 अप्रैल 2021 से TV की कीमतों में भी इजाफा होगा । अब अप्रैल से टीवी कम से कम 2 से 3 हजार रुपये महंगा मिलेगा ।

– डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए एविएशन सिक्सोरिटी फीस भी 1 अप्रैल से 160 की जगह 200 रुपये होगी । जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए फीस 5.2 डॉलर से बढ़कर 12 डॉलर हो जाएगी ।

– दूध भी 1 अप्रैल से 49 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा । ऐसे में माना जा रहा है कि घी, पनीर और दही समेत दूध से बने सभी उत्पादों की कीमत बढ़ सकती है ।

– उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण बोर्ड ने भी वर्ष 2021-22 के लिए नई दरों को मंजूरी दे दी है । जिसमें कम से कम 5 रुपये और ज्यादा से ज्यादा 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है ।

– 1 अप्रैल से बिहार में बिजली भी महंगी हो जाएगी । बिजली विभाग के मुताबिक, साउथ और नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने बिजली की दर में 9 से 10 परसेंट की बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया है ।

Load More In देश
Comments are closed.