Home उत्तर प्रदेश अखिलेश ने अपने बयान पर सफाई पेश की, वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा

अखिलेश ने अपने बयान पर सफाई पेश की, वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा

47 second read
0
4

अखिलेश ने अपने बयान पर सफाई पेश की, वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा

समाजवादी पार्टीके अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि वे बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। मुझे इनकी वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। अखिलेश यादव कोरोना की वैक्सीन पर सवाल उठाकर फंस गए हैं। बीजेपी समेत कई राजनीतिक दलों और नेताओं ने निशाना साधा है। अखिलेश ने अपने बयान पर सफाई पेश की है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए गए बयान अखिलेश यादव ने सफाई देते हुए कहा कि, हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर भाजपा की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व भाजपा सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो कोरोनाकाल में ठप्प-सी पड़ी रही है।

हम भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएँगे। सपा की सरकार वैक्सीन मुफ़्त लगवाएगी। वहीं, अखिलेश के वैक्सीन पर सवाल उठाने को बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है।

शनिवार को अखिलेश यादव ने कहा कि, फिलहाल वह कोरोना का टीका नहीं लगवा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं बीजेपी की वैक्‍सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं, जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को फ्री में टीका लगेगा।

हम बीजेपी की वैक्‍सीन नहीं लगवा सकते। अखिलेश के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, मैं किसी और के बारे में तो नहीं जानता लेकिन जब मेरी बारी आएगी तो मैं खुशी से अपनी आस्तीन ऊपर कर लूंगा और कोरोना की वैक्सीन लूंगा। ये वायरस बहुत ही हानिकारक रहा है। यदि एक टीका सभी उथल-पुछल के बाद सामान्य स्थिति लाने में मदद करता है तो मुझे भी शामिल करें।

शनिवार को ही यादव पर हमला बोलते हुए बीजेपी नेता और यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसे डॉक्‍टरों और वैज्ञानिकों का अपमान बताया। उन्होंने अखिलेश से माफी मांगने को कहा है।

उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार और गुण्डाराज को समाप्त करने के लिए ‘बीजेपी की वैक्सीन’ कारगर साबित हुई है। आप कौन सी वैक्सीन की बात कर रहे हैं अखिलेश जी?

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.