Home उत्तराखंड कुम्भ में एयर बलून हुआ ब्लास्ट, तीन छात्र गंभीर रूप से घायल

कुम्भ में एयर बलून हुआ ब्लास्ट, तीन छात्र गंभीर रूप से घायल

0 second read
0
9

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में जहा एक तरफ महाकुम्भ का आनंद लिया जा रहा है, वही हरिद्वार के कुंभ मेला क्षेत्र में सोमवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया।

दरअसल, देर रात करीब एक बजे कुंभ मेले के लिए लगाए गए एयर बैलून में ब्लास्ट हो गया। इस दौरान ऋषिकुल विद्यापीठ संस्कृत महाविद्यालय के तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

डॉक्टरों के अनुसार, तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। तीनों घायल छात्रों विनय जोशी, दीपक बहुगुणा और ललित भट्ट को रात में भी अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया था। दो छात्रों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं, एक छात्र की गंभीर हालत को देखते हुए कैलाश अस्पताल देहरादून में भर्ती कराया गया है। बैलून में इतना भयंकर ब्लास्ट हुआ कि तीनों के हाथों व पैरों की खाल तक उतर गई।

महाकुंभ मेले के स्वास्थ्य मेला अधिकारी अर्जुन सिह सेंगर ने बताया कि गुब्बारे में ब्लास्ट होने के कारण ऋषि कुल विद्यापीठ के 3 छात्र झुलस गए। हालत गंभीर होने के चलते सभी को ऋषिकेश के एम्स में भेजा गया। जिसमें से 2 छात्र ऋषिकेश एम्स में भर्ती हैं। जबकि, एक छात्र को देहरादून के कोरोनेशन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। फिलहाल, अभी छात्रों की हालत स्थिर है।

वहीं इस बादसे के बाद महाविद्यालय प्रबंधन ने बैलून लगाने वाली दीपाली डिजाइनिंग कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अभी 15 दिन पहले भी बस स्टैंड में लगा बैलून महाविद्यालय परिसर में गिर गया था। वहीं, अब सोमवार रात को भी बैलून फटने से तीन छात्र गंभीर रूप से झुलस गए है।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.