Home खेल विराट कोहली के बाद ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान, पढ़िए

विराट कोहली के बाद ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान, पढ़िए

0 second read
0
2

विराट कोहली अपनी कप्तानी में भारत को आईसीसी का कोई बड़ा खिताब नहीं जिता पाए हैं यही वजह है कि उनकी कप्तान को लेकर सवाल खड़े होते रहे हैं। एक बार फिर कप्तानी का मुद्दा चर्चे में है।

क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि टी20 मैचों में भारत की कमान रोहित शर्मा को सौंप देनी चाहिए। तो वहीं एक दूसरा नाम कप्तानी की रेस में श्रेयस अय्यर का सामने आया है। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने श्रेयस अय्यर को बेहतर कप्तान बताया है।

एलेक्स कैरी ने कहा – ” इसमें तो कोई शक ही नहीं है कि उनके अंदर एक दिन भारतीय टीम की अगुआई करने की क्षमता है। मैं समझता हूं कि श्रेयस एक बहुत ही बेहतरीन कप्तान बनने की तरफ अग्रसर हैं। ”

उन्होंने कहा – ” उनके अंदर एक साथ ग्रुप में शामिल सभी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने की कमाल की काबिलियत है। वह अपने उपर से ध्यान हटाकर ज्यादा ग्रुप की चिंता करते हैं। दिल्ली के लिए पिछले कुछ सीजन में वो काफी सफल रहे हैं। ”

पिछले कुछ सालों में अय्यर ने शानदार खेल से अपनी जगह टीम में पक्की की है। इस साल आईपीएल में अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन टीम ख़िताब जीतने में नाकाम रही।

Load More In खेल
Comments are closed.