Home उत्तर प्रदेश योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों के बाद अब एक विधायक ने कोरोना संक्रमण से तोड़ा दम, बांदा विधायक भी पॉजिटिव

योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों के बाद अब एक विधायक ने कोरोना संक्रमण से तोड़ा दम, बांदा विधायक भी पॉजिटिव

1 second read
0
33

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

औरैया: कोरोना महामारी से देश में मचे हाहाकार के बीच यूपी की योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों और एक विधायक संक्रमित होकर दम तोड़ दिये हैं। माहामारी के दूसरे लहर में औरैया सदर से भाजपा विधायक रमेंश दिवाकर का निधन हो गया। जबकि भाजपा के ही बांदा से विधायक प्रकाश द्विवेदी भी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं। प्रकाश द्विवेदी सरकार से गुजारिश कर रहे हैं कि संक्रमण के हालात को देखते हुए पंचायत चुनाव टाल दिया जाय।

औरैया जिले से बीजेपी विधायक रमेश चंद्र दिवाकर का कोरोना से संक्रमण होने के बाद मेरठ के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। शुक्रवार को उन्होने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह चार दिन से भर्ती थे। सोमवार को विधायक रमेंश चंद्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां पर आज इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। वह बीते दो दिन से ज्यादा गंभीर थे और आइसीयू में आक्सीजन पर थे। शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली।

विधायक रमेंश दिवाकर आरएसएस के सक्रिय पदाधिकारियों में एक थे। विधायक चुने जाने से पहले उनके हाथ जिले  की कमान थी। विधानसभा चुनाव 2017 में वह जिलाध्यक्ष थे। उनकी सक्रियता व जमीनी स्तर पर जनता के प्रति कार्य देखते हुए पार्टी ने उन पर भरोसा जताकर चुनाव मैदान में उतारा था। रमेश दिवाकर की मौत से संगे-संबंधी व पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है।

इससे पहले यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नारायण सिंह सुमन का भी शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया। पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन भी एक सप्ताह पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनका इलाज दिल्ली के मेट्रो हॉस्पिटल में चल रहा है।

कोरोना के पहले लहर में ही योगी सराकार में कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान ने भी संक्रमण से दम तोड़ दिया था। चेतन चौहान होमगार्ड मंत्री थे। पिछले 24 घंटे में सूबे में 29754 नये कोरोना के मामले सामने आये हैं। इस दौरान 163 लोगो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.