1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, अगर सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री देंगे बिजली

यूपी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, अगर सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री देंगे बिजली

मुफ्त बिजली और पानी का वादा कर देश की राजधानी दिल्ली में काबिज आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक बार मुफ्त की राजनीति शुरू कर दी है। और इस बार उन्होंने यह राजनीति अगले साल होने पांच राज्यों में चुनाव को लेकर किया है। जिसमें उन्होंने पहले पंजाब तो अब उत्तर प्रदेश में जनता को लुभाने के लिए फ्री बिजली देने का ऐलान किया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : मुफ्त बिजली और पानी का वादा कर देश की राजधानी दिल्ली में काबिज आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक बार मुफ्त की राजनीति शुरू कर दी है। और इस बार उन्होंने यह राजनीति अगले साल होने पांच राज्यों में चुनाव को लेकर किया है। जिसमें उन्होंने पहले पंजाब तो अब उत्तर प्रदेश में जनता को लुभाने के लिए फ्री बिजली देने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि केजरीवाल की सरकार में दिल्ली की सड़के हल्की बारिश में भी समुद्र बन जा रही है। मोहल्ला क्लिनिक की व्यवस्था चरमरा गई है। महिलाएं असुरक्षित हो गई है। वहीं केजरीवाल की सरकार दिल्ली की व्यवस्था को दुरुस्त करने के बजाये उत्तर प्रदेश और पंजाब की जनता को लुभाने में लग गये है। जिससे दिल्ली की जनता त्रस्त नजर आ रही है।

 

बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेन्स करते हुए बड़ा ऐलान किया है। सिसोदिया ने कहा कि अगर यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश की जनता को 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी।

इस पर मनीष सिसोदिया ने इसे ट्वीट भी किया कि उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा… आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी।

इसे लेकर आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को जिस तरह का जनसमर्थन पूरे प्रदेश में मिल रहा है वो उत्साहवर्धक है। हम दिल्ली सरकार के विकास के मॉडल को लेकर प्रदेश की जनता के सामने जाएंगे और हमें विश्वास है कि जनता हमारा साथ देगी।

उन्होंने कहा कि यूपी का बजट करीब 5 लाख करोड़ है। हमने आकलन कर लिया है कि ये सुविधा उपलब्ध करवाई जा सकती है।

मनीष सिसोदिया ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जनता की वोट की ताकत से बिजली के बिल कम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में हमारी सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर 300 यूनिट तक के बिजली के बिल जीरो हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों के बकाया बिजली के बिल माफ किए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...