Home ताजा खबर ताइवान में ट्रक से टकराकर हुआ बड़ा ट्रेन हादसा , अबतक 48 लोगों की मौत

ताइवान में ट्रक से टकराकर हुआ बड़ा ट्रेन हादसा , अबतक 48 लोगों की मौत

0 second read
0
2

 रिपोर्ट – माया सिंह

ताइवान  :  ताइवान से एक दर्दनाक ट्रेन हादसे की  ख़बर सामने आई है ।  तेज रफ्तार से चल रही ट्रेन सुरंग के अंदर ही पलट गई । इस बड़ी दुर्घटना में 48 लोगों की मौत हो चुकी है , वहीं 66 लोग घायल हैं । जबकि 70 लोग अभी भी फंसे हुये हैं , अशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है ।

दरअसल , यह ट्रेन ताइपाइ से ताइतुंग के लिये रवाना हुई थी । हुलिएन काउंटी  के दकिंगसुई  सुरंग में पहुंचते ही ट्रेन वहां खड़ा एक ट्रक से टक्करा गई , जिससे संतुलन बिगड़ा और यह भयानक हादसा हो गया । बताया जा रहा है कि ट्रेन में 500 यात्री सवार थे , अधिकत्तर लोग लंबी छुट्टियों में घुमने जा रहे थे ।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ताइपाइ में पिछले 4 दशकों में सबसे बड़ी घटना में से यह एक है । दुर्घटना के तुरंत बाद ही राहत कार्य शुरू कर दिया गया है लेकिन ट्रेन के डिब्बे बुरी तरीके से कुचल गये है , जिसके वजह से राहत काम में दिक्कत आ रही है ।

हालंकि घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है । जानकारी के मुताबिक सुरंग के पास काम चल रहा था और ड्राइवर ने बिना हैंडब्रेक के ढ़लान पर ट्रक खड़ा कर दिया था , जिसके वजह से ट्रक तेजी से आ रही ट्रेन से टक्करा गया ।

बता दें कि इस भयावह घटना पर ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने मृतकों के प्रति शोक प्रकट किया है , इसके साथ ही उन्होंनें राहत कार्य का जायजा भी लिया ।

गौरतलब है कि ताइवान में यह पहली घटना नहीं है इससे पहले 2018 में भी एक ट्रेन हादसा हुआ था, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 1981 में हुए एक हादसे में ट्रेन के पलटने से 30 लोगों की जान चली गई थी ।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.