Home वायरल Australia में बाढ़ के बीच बड़ी संख्या में उमड़ा मकड़ियों और सांपों का झुंड, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे

Australia में बाढ़ के बीच बड़ी संख्या में उमड़ा मकड़ियों और सांपों का झुंड, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे

4 second read
0
10

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

ऑस्ट्रेलिया : कहते हैं कि जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है । यहां पर भी लोगों पर एक के बाद एक नई मुसीबतें छप्पड़ फाड़ कर बरस रही है । हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया की, जहां इन दिनों बाढ़ आयी हुई है । ऑस्ट्रेलिया में जहां एक तरफ लोग बाढ़ से परेशान हैं । जिसके चलते चारों तरफ तबाही का मंजर हैं । वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया में बड़ी संख्या में मकड़ियों और सांपों का झुंड उमड़ रहा है ।

ऑस्ट्रेलिया में आई भीषण बाढ़ के चलते वहां के हालात दिन-ब- दिन खराब होते जा रहे हैं । इस बीच इंसानों के साथ-साथ जानवर भी अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे हैं । ऐसी ही कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं । जिसे देखकर हैरान औऱ परेशान हैं।

दरअसल, भारी बारिश से पानी का स्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है । ऐसे में जंगलों में रहने वाली मकड़ीयों और सांपों के झुंड बाहर निकल रहे हैं । वे सब भी अपनी जान बचाने के लिए ऊंचे स्थानों पर भाग रहे हैं ।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों और वीडियो में आप सैकड़ों मकड़ियों को पानी में इधर-उधर मंडराते हुए देख सकते हैं । जिसे देखकर डर के मारे किसी के भी पसीने छूट जाएं । बता दें कि यह तस्वीर मैट लॉवेनफॉस (Matt Lovenfosse) ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की है ।

तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा है, “आप जो भी भूरा रंग में देख सकते हैं, वह सभी मकड़ियां है, जो बाढ़ के पानी से निकलने की कोशिश कर रही हैं ।” वहीं, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की मानें तो कई सांपों ने जान बचाने के लिए उन नावों पर छलांग लगा दी, जिससे वहां के फंसे लोगों को बाहर निकाल जा रहा था ।

बता दें कि देश के पूर्वी तट पर अब भी हजारों लोग अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है । वहां लगातार राहत कार्य जारी है । जानकारी के मुताबिक, सोमवार तक राज्य के लगभग 18,000 लोगों को बचाया जा चुका है । वहीं, आपातकालीन सेवा में जुटे अधिकारियों का कहना है, कि बुधवार तक बारिश जारी रहने का अनुमान है. जिससे करीब 54,000 लोगों को विस्थापन झेलना पड़ सकता है ।

Load More In वायरल
Comments are closed.