Home उत्तराखंड महाकुम्भ में मिले 7 साधू कोरोना पॉजिटिव, 4 दिन में 300 तक पंहुचा कोरोना का दर

महाकुम्भ में मिले 7 साधू कोरोना पॉजिटिव, 4 दिन में 300 तक पंहुचा कोरोना का दर

2 second read
0
21

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में महाकुंभ की शुरुआत हो चुकी है। इसी बीच कोरोना महामारी ने पुरे भारत को एक बार फिर गंभीर स्थिति में दाल दिया है। वही बात करें उत्तरखंड की तो देवभूमि में भी कोरोना महामारी ने अपने पैर पसार लिए हैं। अब एक बड़ी खबर सामने आई है, जो काफी दिल दहला देने वाली है।

दरअसल, महाकुंभ में आए सात साधु कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शंकराचार्य चौक स्थित कृष्ण आश्रम में 7 साधु-संतों में कोरोना की पुष्टि हुई है। महाकुंभ मेल अधिकारी स्वास्थ्य डॉ. सेंगर के अनुसार पिछले 4 दिन में हरिद्वार में 300 कोरोना संक्रमित मिले मरीज केवल साधु-संत ही हैं। मेला अधिकारी स्वास्थ्य के अनुसार संक्रमित सभी साधु-संतों को आश्रम में आइसोलेट किया गया है।

आपको बता दें, बीते 24 घंटे में उत्तराखंड में 364 नए कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं। जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 1,01,275 हो गई है। वही कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1721 पहुंच गया है।

बता दें, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने परामर्श जारी करते हुए कहा कि यह नियम महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान से सड़क, हवाई मार्ग और रेलगाड़ियों से आने वाले लोगों पर एक अप्रैल से लागू हो गई है।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.