Home देश कर्नाटक : 6 लोगों के लिए काल बनी ‘सोमवार की रात’, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने दिया…

कर्नाटक : 6 लोगों के लिए काल बनी ‘सोमवार की रात’, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने दिया…

1 min read
0
132

नई दिल्ली : सोमवार की रात कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में 6 लोगों के लिए काल बनकर सामने आया, जिसने ना सिर्फ 6 लोगों की जान ली, बल्कि 6 परिवारों को भी उजाड़ दिया। दरअसल चिक्कबल्लापुर में सोमवार की रात जिलेटिन ब्लास्ट के कारण छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक घायल है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक खदान में इस्तेमाल होने वाली जिलेटिन छड़ें (Gelatin Sticks) हटाने पर जोरदार विस्फोट हुआ, जिसकी चपेट में आने से 6 लोग मारे गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार को राज्य के गृह मंत्री बसावराज बोम्मई ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने इस हादसे को लेकर जिला इंचार्ज मंत्री और सीनियर अधिकारियों को घटना की व्यापक जांच कराने के साथ ही, जिम्मेवार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। सीएम येदियुरप्पा ने मृतक के परिवारों को 5 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है।

 

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि- “कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में हादसे के चलते जान-माल के नुकसान से दुख पहुंचा है। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।”

कर्नाटक के खान एवं भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश निरानी ने कहा कि, ‘चिकबल्लापुर के हीरेनगवल्ली में विस्फोट से हुए मौत के चलते दुख पहुंचा है। शिमोगा विस्फोट के बाद ऐसी घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार इस घटना की जांच कराएगी और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।’

मंत्री ने आगे कहा कि, “चिक्कबल्लापुर में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हुई जबकि एक घायल है। यह घटना बड़ी संख्या में विस्फोटक एक जगह रखने के चलते हुई है। राज्य के गृह मंत्री बसावराज बोम्मई ने घटनास्थल का दौरा किया है।”

आपको बता दें कि यह घटना चिक्कबल्लापुर के हीरेनगवल्ली गांव में हुई है। इस मामले के संबंध में पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है । बता दें कि इससे पहले बीते 21 जनवरी को कर्नाटक के शिवमोगा शहर के बाहरी इलाके में रात करीब 10.20 बजे पत्थर खदान में विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत हो गई थी।

Load More In देश
Comments are closed.