Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 5722 नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 5722 नए मामले

2 second read
0
15

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 5722 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 6589 संक्रमित व्यक्ति इलाज के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट 81.25 प्रतिशत हो गया है।

उन्होंने बताया कि अब तक 5212 संक्रमित लोगों की मौत हुई है। बता दें, राजधानी लखनऊ में कोरोना का संक्रमण अब घातक रूप लेता जा रहा है।

सोमवार को परिवहन विभाग के आरटीओ और केजीएमयू की सिस्टर इंचार्ज समेत 15 की वायरस से मौत हो गई।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कल प्रदेश में 1,50,085 सैंपल्स की जांच की गई है। अब तक प्रदेश में कुल 88,26,726 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने लखनऊ और कानपुर में कांटेक्ट ट्रेसिंग को और मजबूत करने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ और कानपुर जनपदों में संक्रमण को नियंत्रित करने और रिकवरी दर को बेहतर करने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही कानपुर में मेडिकल कॉलेज के साथ अन्य अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह संस्थान अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें।

अवस्थी ने बताया कि सीएम ने KGMU, SGPGI और RML जैसे उच्चस्तरीय चिकित्सा संस्थानों की चिकित्सा व्यवस्था को और बेहतर करने और बेड्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.