1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पैरोल पर रिहा हुए 2,314 कैदी फिर जाएंगे जेल, योगी सरकार ने 3 दिन में लौटने को कहा

पैरोल पर रिहा हुए 2,314 कैदी फिर जाएंगे जेल, योगी सरकार ने 3 दिन में लौटने को कहा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है। पिछले 24 घंटों में करीब तीन हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20 लोगों की मौत हो गई। उधर, यूपी सरकार ने 2314 सजायाफ्ता कैदियों, जिन्हें कोविड-19 के कारण विशेष पैरोल पर रिहा किया गया था, उन्हें 3 दिनों के भीतर जेलों में लौटने के लिए कहा है।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 19 नवंबर से 30 नवंबर के बीच फोकस टेस्टिंग का एक अभियान चलाया जा रहा है। कल शहरों की मलिन बस्तियों में टेस्टिंग अभियान चलाया गया था, टेस्टिंग आज भी जारी है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,858 नए मामले सामने आए, जबकि 20 लोगों की मौत हो गई। 2220 लोग ठीक हुए, जिन्हें डिस्चार्ज किया गया। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में सक्रिय मामले 23,357 हैं।

अभी तक ठीक होने के बाद 4,91,131 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1,61,888 सैंपल्स की जांच की गई, अब तक कुल 1,76,36,904 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है।

आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। डीएम प्रभु एन सिंह ने खुद कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। डीएम ने बताया कि हल्के लक्षण महसूस होने के बाद उन्होंने जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे हैं। प्रभारी डीएम के कार्यों का दायित्व अब सीडीओ जे. रीभा सभालेंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...