1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मांस रहित दिवस पर मेरठ खेत में कटे मिले 2 गोवंश

मांस रहित दिवस पर मेरठ खेत में कटे मिले 2 गोवंश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मेरठ: जिले भर में कहीं न कहीं होंने वाली गोकशी की घटना इस बात की गवाह है कि सरकार के फरमान को इन लोगों ने ठेंगे पर रख दिया और किसी भी खौफ से बेखौफ होकर यह लोग खाकी की मिलीभगत से इन कमेलो को संचालित कर रहे है।

हाल ही में कई जगह गोकशी की घटना सामने आई,जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए।

ताजा मामला जानी थानाक्षेत्र से जुड़ा है,जहाँ बुधवार की सुबह गोकशी की घटना हुई और दो गोवंशों का वध भाजपा नेता के ही खेत में कर दिया गया। फिलहाल कड़ी कार्रवाई का दावा करते हुए पुलिस ने अवशेषों को मिट्टी में दबवा दिया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार चन्दोरा पूठरी समपर्क मार्ग पर भाजपा नेता एवं पिछड़ा प्रकोष्ट के जिला संयोजक अशोक सैनी का खेत है। बुधवार सुबह जब वह खेत में पहुँचे तो वहाँ अलग अलग जगहों पर दो गोवंशों के सिर और खाल सहित अन्य अवशेष पड़े थे।

जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई तो कार्यवाहक थाना प्रभारी सुखपाल सिंह मयफोर्स मौके पर पहुँचे और घटना की जानकारी ली। सूचना मिलते ही हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारी भी घटनास्थल पर पहुँचे और घटना को लेकर रोष जताया।

जिसके बाद पुलिस ने 24 घण्टे में घटना के खुलासे की बात कहते हुए गोवंश के अवशेषों को मिट्टी में दबवा दिया। वहीं दूसरी तरफ हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने खुलासा न होने पर धरने की चेतावनी दी है।

इस दौरान दीपक निगम, मोहित सिंघल, सुभाष,अमितपाल आदि मौजूद रहे।हालांकि जिले भर सिर्फ ये ही जगह नही है जहाँ गोकशी की घटना सामने आई, बल्कि इनके अलावा भी जिले भर के देहात में करीब हर थानाक्षेत्र में कहीं न कहीं इस धंधे का संचालन हो रहा है।

यह बात अलग है कि पर्दा तब हटता है,जब घटना सामने आती है। लगातार हो रही गोकशी की वारदात और अवशेषों की बरामदगी इतना कहने के लिए काफी है कि सरकार का कड़ा रुख और सख्त हिदायत इन बेखौफ लोगो के लिए कोई मायने नही रखती।

इस विषय में सीओ सरधना ने घटना की निंदा करते हुए ,अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही है ,तथा कहा की जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...