Home उत्तर प्रदेश बागपत के 10 किसान गंभीर रूप से घायल, पढ़िए पूरा मामला

बागपत के 10 किसान गंभीर रूप से घायल, पढ़िए पूरा मामला

0 second read
0
5

खबर उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से है, यहां हरियाणा और यूपी के किसानों के बीच कई सालों से सीमा विवाद चलता आ रहा है। सीमा विवाद के कारण सोमवार को गेहूं की बुवाई कर रहे बागपत जिले के किसानों पर एक दर्जन से ज्यादा हरियाणा के किसानों ने पुलिस की मौजूदगी में हमला बोल दिया।

इस हमले में बागपत के 10 किसान गंभीर रूप से घायल हुए है। जिन्हें इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। तो वहीं, हरियाणा की पानीपत पुलिस इस दौरान बागपत के पांच किसानों को भी अपने साथ ले गई है।

जानकारी के मुताबिक, घटना बागपत जिले के छपरौली थाना के टांडा खादर गांव की बताई जा रही है। सोमवार को किसान अपने खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान हरियाणा के एक दर्जन के करीब किसान पुलिस के साथ आए और बागपत के किसानों पर धारदार हथियार व लाठी-डंडों से हमला बोल दिया।

जिसमें रियाज, याकूब, शाहीन, रिजवान, ताहिर, निजामुदीन सहित 10 लोग घायल हो गए। सूचना पर एसडीएम दुर्गेश मिश्र, सीओ आलोक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

टांडा गांव के किसानों ने बताया कि हरियाणा के किसान पानीपत की बापौली थाना पुलिस व छपरौली पुलिस की मौजूदगी में गांव के सुलेमान, इलियास, आस मौहम्मद, हाकिम और अकबर का अपहरण कर ले गए हैं। देर रात तक मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी।

वहीं, सीओ आलोक कुमार ने बताया कि दोनों गांवों के लोगों में भूमि विवाद को लेकर हाईकोर्ट में मामला चल रहा है। आए दिन मारपीट हो रही है। किसानों को अगवा नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें बापौली पुलिस ले गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.