Home उत्तराखंड सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं को कोरोना जांच कराने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा,जांच के लिए नहीं पर्याप्त रैपिड किट

सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं को कोरोना जांच कराने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा,जांच के लिए नहीं पर्याप्त रैपिड किट

2 second read
0
5

देहरादून: सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं को कोरोना जांच कराने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। नजदीकी पीएचसी-सीएचसी में जांच के लिए रैपिड एंटीजन किट नहीं होने से युवाओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कोटद्वार में आयोजित हो रही सेना की भर्ती रैली में एक जनवरी से देहरादून जनपद के युवाओं के लिए भर्ती रैली होगी। इसलिए जनपद के अंतर्गत आने वाले अलग-अलग विकासखंडों के युवा कोरोना जांच कराने के लिए अस्पतालों का चक्कर काटने को मजबूर हैं।

सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं से इस बात की शिकायत मिलने पर पूर्व विधायक राजकुमार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनूप कुमार डिमरी से मुलाकात कर उन्हें मामले से अवगत कराया। राजकुमार ने कहा कि सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए युवाओं को 72 घंटे पहले अपनी कोरोना जांच करानी जरूरी है। इसके लिए युवा अपने नजदीकी सरकारी अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। पर अस्पतालों में रैपिड एंटीजन किट पर्याप्त मात्रा में नहीं हैं।

जिससे युवाओं को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल का चक्कर काटना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की है कि संबंधित अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में युवाओं की कोरोना जांच के लिए किट उपलब्ध कराई जाए। ताकि किसी भी युवा को कोरोना जांच के कारण भर्ती रैली में शामिल होने से वंचित न रहना पड़े। इस पर सीएमओ ने भरोसा दिया कि अस्पतालों में रैपिड एंडीजन किट जल्द उपलब्ध कराई जाएगी।

 

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.