1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. घट रहे कोरोना मामलों के बीच ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, योगी सरकार ने जारी किया निर्देश

घट रहे कोरोना मामलों के बीच ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, योगी सरकार ने जारी किया निर्देश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: कोरोना महामारी का असर तेजी से यूपी में कम हुआ है। सीएम योगी के लगातार प्रयास और अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश का ही असर है कि कोरोना का असर तेजी से घट रहा है। लेकिन एक तरफ सरकार कोरोना को मात देने की ओर बढ़ी है, तो वहीं दूसरी तरफ यूपी में फैल रहे ब्लैक फंगस बीमारी ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। इस बीमारी को देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को अहम निर्देश दिए हैं। यूपी सरकार मरीजों को उचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने को लेकर काम कर रही है।

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आदेश जारी कर कहा कि अब यूपी में भी ब्लैक फंगस बीमारी को अधिसूचित बीमारी घोषित किया जाएगा। सीएम योगी ने प्रशासन को निर्देशित किया है कि इस बाबत दवाईयों की उचित व्यवस्था कराई जाए। यूपी के कई शहरों में ब्लैक फंगस के मामले अब सामने आने लगे हैं। वहीं देश में भी ब्लैक फंगस से कई राज्य ग्रसित हैं।

योगी सरकार ने कोरोना पर लगाम लगाने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन प्रक्रिया में रजिस्ट्रेशन कराने को लेकर गांवों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब लोग जनसेवा केंद्रों पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। सूबे के सभी 75 जिलों में 93 हजार से अधिक जनसेवा केंद्र हैं, जहां टीकाकरण रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू कर दी गई है।

पिछले 24 घंटों में 7735 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, ठीक होकर डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या 17668 है। हालांकि इस दौरान 72 लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 106276 एक्टिव केस हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads