Home उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ सरकार ने अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों को बड़ा तोहफा दिया

योगी आदित्यनाथ सरकार ने अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों को बड़ा तोहफा दिया

0 second read
0
2

योगी आदित्यनाथ सरकार ने अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों को बड़ा तोहफा दिया

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है। सबका साथ सबका विकास के मंत्र को लेकर चलने वाली योगी सरकार द्वारा अल्‍पसंख्‍यक बेटियों की शादी में आर्थिक मदद दी जाएगी।

बेटियों की आवाज को बुलंद करने के लिए एक ओर यूपी में लागू कल्‍याणकारी योजनाओं से बेटियों को जोड़कर उनको मुख्‍यधारा में शामिल किया है तो वहीं दूसरी ओर अब आर्थिक मदद देकर उनके चेहरों पर मुस्‍कान बिखेरी है।

अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों की शादी में यूपी सरकार द्वारा 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देगी। जिससे गरीब परिवारों की बेटियों की शादी बिना किसी अड़चन के हो सके।

अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की गरीब बेटियों की शादी के लिए अनुदान के मद में पांच करोड़ की धनराशि मंजूर की गई है। किसी प्रदेश में पहली बार किसी राज्‍य सरकार ने इस दिशा में कदम उठाया है।

सीएम योगी के नेतृत्‍व में बेटियों के लिए इस सरकार में जितना कार्य हुआ वो किसी सरकार में नहीं हुआ है। इस दिशा में आर्थिक मदद देने के इस फैसले से अल्‍पसंख्‍यक परिवारों को लाभ मिलेगा।

भारतीय जनता पार्टी जब से देश में आई है तब से अल्‍पसंख्‍यक समुदाय को मुख्‍यधारा से जोड़ने का काम किया है। यूपी सरकार ने विभिन्‍न योजनाओं के तहत अल्‍पसंख्‍यक बेटियों को लाभ दिए हैं।’ ओडीओपी योजना, कौशल विकास या उस्‍ताद योजना के जरिए अल्‍पसंख्‍यक बेटियों को लाभ मिल रहा है।

अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि अल्‍पसंख्‍यक समाज के लिए शिक्षा, रोजगार विकास के लिए बीजेपी ने शुरू से काम किया है। हम सबका साथ सबका विकास सबका विश्‍वास को लेकर काम कर रहे हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.