Home टेक Facebook की इस सर्विस से चार मिनट में बना सकेंगे किसी को भी अपना, जानें कैसे…

Facebook की इस सर्विस से चार मिनट में बना सकेंगे किसी को भी अपना, जानें कैसे…

10 second read
0
1

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : सोशल मीडिया अक्सर अपने फैंस की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है । इसी बीच फेसबुक ने भी नई सर्विस लांच की है । जिसमें आप केवल 4 मिनट में अपना पार्टनर चुन सकते हैं और उसे अपना बना सकते हैं ।

दरअसल, फेसबुक एक वीडियो डेटिंग ऐप लेकर आया है । जिसका नाम स्पार्क्ड (Sparked) है । फेसबुक ने इस संबंध में जानकारी दी । उन्होंने बताया कि Sparked में अच्छे लोगों के लिए वीडियो स्पीड डेटिंग ऑफर किया जाएगा । यूजर्स को इसके लिए पब्लिक प्रोफाइल्स या मैच के लिए स्वैप या डायरेक्ट मैसेज करने की जरूरत नहीं होगी । हालांकि, अभी तक फेसबुक ने यह साफ नहीं किया है कि इस एप को यूजर्स के लिए कब लांच किया जाएगा ।

Verge में Ashley Carman की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस ऐप में पहला वीडियो डेट 4 मिनट के लिए होता है । अगर दोनों यूजर्स दोबारा वीडियो डेट पर आते हैं, तो दूसरा वीडियो डेट 10 मिनट तक चलता है । अगर दूसरे डेट में भी सब कुछ ठीक रहता है, तो यूजर्स को दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, ईमेल, आई-मैसेज पर बात करने के लिए प्रांप्ट किया जाता है ।

बता दें कि Sparked की सेवा बिल्कुल मुफ्त दी जाएगी यानी आप स्पार्क का फ्री में इस्तेमाल कर सकते है । इसके लिए आपको फेसबुक से लॉग इन करना होगा ।

Sparked पर साइन-अप करने से पहले यूजर्स के लिए कुछ नियम बनाए गए है । अगर आप स्पार्क्ड पर साइन अप करना चाहते हैं तो आपको उन रूल्स को एग्री करना होगा । इन रूल्स में एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करना, ऐप को सेफ जगह बनाना जैसे तमाम रूल्स शामिल है । स्पार्क्ड में Kindness शब्द का इस्तेमाल कई बार किया गया है ।

इसके अलावा Sparked यूजर्स को ये बताना होगा कि उन्हें क्या लगता है कि वो अच्छे इंसान है । जिसके बाद उनका उत्तर Sparked के लोग रिव्यू करेंगे । उत्तर से संतुष्ट होने के बाद ही डेट के लिए आपका साइन-अप प्रोसेस अप्रूव किया जाएगा ।

Load More In टेक
Comments are closed.