Home मनोरंजन फिल्म के सेट पर Aamir khan ने Madhuri Dixit के साथ की ऐसी हरकत, हॉकी लेकर मारने दौड़ी एक्ट्रेस…

फिल्म के सेट पर Aamir khan ने Madhuri Dixit के साथ की ऐसी हरकत, हॉकी लेकर मारने दौड़ी एक्ट्रेस…

1 second read
0
7

नई दिल्ली: बॉलीवुड में अपनी अदाओं से सभी को कायल करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 53 साल की हो गयी है, और आज भी उनकी खूबसूरती कई नये सितारों को फेल कर देती है। माधुरी ने अपने समय में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। हालांकि, अब माधुरी दीक्षित ने फिल्मों से थोड़ी दूरी बना ली है लेकिन आज भी वो काफी एक्टिव है।

माधुरी ने 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। हालांकि उन्हें पहचान 1988 में आई ‘तेजाब’ और 1990 की सुपरहिट फिल्म ‘दिल’ से मिली है। माधुरी की सुपरहिट फिल्म दिल में उनके साथ आमिर खान थे। और उस फिल्म से जुड़ा एक ऐसा किस्सा भी है जो काफी ज्यादा चर्चा में आया था।

दरअसल, उस वक्त आमिर ने फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसी हरकत कर दी थी, जिससे माधुरी दीक्षित अगबबूला हो गई थीं। ये बात तब की है, जब दोनों फिल्म दिल के गाने ‘खंभे जैसी खड़ी है’ की शूटिंग कर रहे थे। आमिरल खान ने माधुरी को बताया कि वह हाथ देखने में माहिर हैं। यह सुनते ही माधुरी ने खुशी-खुशी अपना हाथ आगे बढ़ा दिया और भविष्य के बारे में पूछने लगीं। इस पर आमिर ने उनके हाथ में थूक दिया। आमिर की इस हरकत पर माधुरी भड़क उठीं और हॉकी लेकर आमिर को मारने दौड़ी थीं।

फिल्म ‘इश्क’ (1997) के सेट पर भी आमिर खान ने जूही चावला के साथ कुछ इसी तरह का भद्दा मजाक किया था। यहां भी आमिर, जूही से कहते हैं कि उन्हें ज्योतिष आती है और वे अपना हाथ दिखाएं। जैसे ही जूही अपना हाथ दिखाती हैं तो आमिर उनके हाथ पर थूक कर भाग जाते हैं। आमिर की इस हरकत से जूही आगबबूला हो गई थीं। यहां तक कि उन्होंने आमिर के साथ कभी काम न करने की कसम भी खाई थी।

माधुरी को उनके डांस के लिए बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन कहा जाता है। उनकी हर फिल्म में एक ऐसा गाना तो होता ही था जिसमें वे जमकर डांस कर सकें। 1984 में उनकी पहली फिल्म अबोध आई, लेकिन फ्लॉप रही। कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद माधुरी ने सफलता का पहला स्वाद फिल्म ‘तेजाब’ से चखा। इस फिल्म के गीत ‘एक दो तीन…’ ने माधुरी को रातों रात स्टार बना दिया। माधुरी मानती हैं कि उस फिल्म में वेस्टर्न डांस करना उनके लिए एक चनौती थी।

बता दें कि माधुरी दीक्षित अपने जमाने की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस मे शामिल थीं। खबरों की मानें तो फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के लिए उन्होंने सलमान खान से भी ज्यादा फीस ली थी। इस फिल्म के लिए उन्हें करीब 2.5 करोड़ रुपए मिले थे।

मशहूर पेंटर मकबूल फिदा हुसैन ने एक बार यह स्वीकार किया था कि उन्होंने ‘हम आपके हैं कौन’ 67 बार देखी थी। इसी फिल्म के बाद वो माधुरी पर फिदा हो गए थे और उनकी कई पेंटिंग्स बना डाली थीं। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी फिल्म ‘गज गामिनी’ में माधुरी को डायरेक्ट भी किया था।

माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म है। यह कमाई फिल्म ने दुनियाभर से की थी। 1975 में रिलीज हुई ‘शोले’ का रिकॉर्ड तोड़ते हुए यह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी साबित हुई थी।

आज भले ही माधुरी दीक्षित फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान रखती हों लेकिन उनका शुरुआती करियर इतना आसान नहीं थी। उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थीं। इसके अलावा साल 1984 से लेकर 1988 तक उनकी कुल 8 फिल्में लगातार फ्लॉप साबित हुई थी।

माधुरी दीक्षित ने अपने करियर के पीक समय पर डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी कर ली थी और फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। डॉक्टर नेने से शादी से पहले माधुरी का नाम संजय दत्त के साथ जुड़ा था। लेकिन माधुरी ने 17 अक्टूबर 1999 को डॉक्टर नेने के साथ शादी कर सभी को चौंका दिया था।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.