Home टेक WhatsApp का नया रिकॉर्ड, 2020 साल के आख़िरी दिन की गई सबसे ज्यादा वीडियो कॉलिंग,

WhatsApp का नया रिकॉर्ड, 2020 साल के आख़िरी दिन की गई सबसे ज्यादा वीडियो कॉलिंग,

11 second read
0
8

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आमतौर पर चैटिंग के लिए मशहूर है। लेकिन पिछले साल 2020 के आंकड़ों पर गौर करें, तो WhatsApp से वीडियो कॉलिंग करने का दायरा बढ़ा है।

वही साल 2020 की आखिरी रात WhatsApp से सबसे ज्यादा वीडियो कॉलिंग की गई है, जो WhatsApp से किसी एक दिन की जाने वाली सबसे ज्यादा वीडियो कॉल है।

साल के आखिरी दिन WhatsApp से करीब 1.4 बिलियन यानी करीब 1.4 अरब वीडियो कॉल की गई है, जो कि एक रिकॉर्ड है। आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल के मुकाबले WhatsApp वीडियो कॉलिंग में 50 फीसदी का इजाफा किया गया है। Facebook Messenger पर भारी संख्या में वीडियो और ग्रुप वीडियो कॉल्स किए गए।

2020 के आखिरी दिन मैसेंजर पर आम दिनों के मुकाबले दोगुना ग्रुप वीडियो कॉल्स किए गए। साल 2020 की शाम को दुनियाभर में Facebook और Instagram पर 55 मिलियन से ज्यादा लाइव ब्रॉडकास्ट हुए।

बता दें कि कोविड-19 के चलते ज्यादातर लोग वर्चुअली तरीके से नए साल से सेलिब्रेट कर रहे थे, जिसके चलते लोग अपने दोस्तों, रिश्तेदारों से बातचीत करने के लिए वीडियो कॉलिंग का सहारा ले रहे थे। साथ ही एक साथ कई सारे लोगों को कॉल करने के लिए भी WhatsApp वीडियो कॉल को चुना गया।

दरअसल पिछले साल ही WhatsApp ग्रुप कॉलिंग की संख्या 4 से बढ़ाकर 8 कर दी गई है, जिसके चलते लोग वीडियो कॉलिंग के लिए WhatsApp का सहारा ले रहे हैं। WhatsApp से सबसे ज्यादा लोग जुड़े हैं।

ऐसे में WhatsApp से वीडियो कॉल करने में आसानी होती है। अगर भारत की बात करें, तो भारत में आमतौर पर सभी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, साथ ही भारत में दुनियाभर में सबसे सस्ती दर पर इंटरनेट डेटा मुहैया कराया जाता है। ऐसे में हर एक व्यक्ति की WhatsApp तक पहुंच है। इसी के चलते लोगों को वीडियो कॉल करने में सुविधा होती है।

Load More In टेक
Comments are closed.