Home टेक 15 जनवरी से दिल्ली में 3G सर्विस बंद बंद करेगी Voda-Idea(VI), पढ़िए पूरी ख़बर

15 जनवरी से दिल्ली में 3G सर्विस बंद बंद करेगी Voda-Idea(VI), पढ़िए पूरी ख़बर

10 second read
0
5

वोडाफोन-आइडिया (Vi) ने नए साल में अपनी 3जी सिम सर्विस को एक और खास शहर के लिए बंद करने की योजना बनाई है। Vodafone Idea (Vi) अगामी 15 जनवरी से दिल्ली में 3G सर्विस बंद करने की घोषणा की है।

और 3जी सिम यूजर्स को मेसेज और कॉल के जरिये बता रही है कि वह 15 जनवरी तक अपने 3जी सिम को 4G में पोर्ट करा लें, ताकि बिना किसी बाधा के वह 15 तारीख के बाद अपने नंबर का इस्तेमाल कर सकेंगे। ऐसे में दिल्ली के वोडाफोन-आइडिया यूजर्स आसानी से अपना नंबर पोर्ट करा सकते हैं।

कस्टमर केयर सेंटर पर जाकर 4जी में पोर्ट करा लें
भारत में बीते कई वर्षों से 4G सर्विस चल रही है, जिसमें यूजर बेहतर स्पीड के साथ ज्यादा डेटा का लाभ पाते हैं। रिलायंस जियो लॉन्च के बाद 4जी सर्विस में तो जैसे क्रांति आ गई है और सिम यूजर्स की संख्या भी बेतहाशा बढ़ी है।

वोडाफोन-आइडिया ने बीते साल ही बेंगलुरु और मुंबई जैसे शहरों में 3जी सिम सेवा बंद कर दी है। अब दिल्ली के Vi कस्टमर भी अपने नजदीकी कस्टमर केयर सेंटर पर जाकर अपना सिम 4जी में पोर्ट करा लें, जिससे उन्हें किसी तरह का नुकसान नहीं हो।

2जी वॉयस कॉलिंग सर्विस जारी रहेगी
Vodafone Idea Vi के मौजूदा 4जी कस्टमर पर कंपनी की इस घोषणा को कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वहीं 2जी कस्टमर वॉयस कॉलिंग की सुविधा उठाते रहेंगे, लेकिन वह पुराने सिम पर इंटरनेट का मजा नहीं ले सकेंगे।

टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के मुताबिक, दिल्ली सर्किल में Vi के एक करोड़ 62 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। अब इनमें से जितने भी 3जी यूजर्स हैं, उन्हें 15 जनवरी तक अपना सिम 4जी में पोर्ट कराना होगा।

Load More In टेक
Comments are closed.