1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. विराट कोहली बने इस दशक की आईसीसी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम के कप्तान, अश्विन को भी मिला मौका

विराट कोहली बने इस दशक की आईसीसी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम के कप्तान, अश्विन को भी मिला मौका

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आईसीसी ने इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का रविवार को ऐलान किया, जिसमें विराट कोहली को कप्तान बनाया। रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में स्पिनर के रूप में जगह मिली है।

अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक और ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी है। जबकि तीन नंबर के लिए आईसीसी ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना है।

चौथे नंबर पर भारत के विराट कोहली, पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ और छठे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को चुना है। संगकारा इस टीम में विकेटकीपर की भूमिका अदा करेंगे। जबकि, कोहली टीम के कप्तान के रूप में चुने गए हैं।

सातवें नंबर पर मौजूदा वक्त के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जगह दी है। आईसीसी की इस टीम में आर अश्विन एकमात्र स्पिनर हैं। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ड ब्रॉड पर है।

आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम : एलिस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रविचंद्रन अश्विन, डेल स्टेन, स्टुअर्ड ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...