1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विकास दुबे: उज्जैन पुलिस की रिपोर्ट में उसका नाम जिसे यूपी सरकार देगी 5 लाख का इनाम

विकास दुबे: उज्जैन पुलिस की रिपोर्ट में उसका नाम जिसे यूपी सरकार देगी 5 लाख का इनाम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

विकास दुबे: उज्जैन पुलिस की रिपोर्ट में उसका नाम जिसे यूपी सरकार देगी 5 लाख का इनाम

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद वारदात को अंजाम देने वाला विकास दुबे फरार हो गया था। उसकी तलाश में यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम लगी थी।

विकास दुबे के बारे में सूचना देने वाले को पांच लाख का इनाम देने की घोषणा यूपी सरकार ने की थी। उज्जैन के महाकाल मंदिर में गए विकास दुबे को वहां की पुलिस ने गिरफ्तार कर यूपी पुलिस को सौंप दिया था। विकास दुबे कानपुर लाते समय रास्ते में एनकाउंटर में मारा गया था।

उसकी गिरफ्तारी पर घोषित पांच लाख का इनाम किसको दिया जाय, इस बारे में अभी तक फैसला नहीं हो पाया है। उज्जैन पुलिस ने कहा कि इस पर रिपोर्ट लगभग तैयार है जो जल्दी ही कानपुर पुलिस को सौंपी जाएगी। उधर कानपुर पुलिस ने कहा, उसके संज्ञान में नहीं है कि विकास दुबे पर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था।

उज्जैन पुलिस के मुताबिक, विकास दुबे को यहां की पुलिस ने गिरफ्तार किया था इसलिए पांच लाख का इनाम यूपी सरकार ने उसे ही देने का प्रस्ताव दिया था। यह इनाम किसको दिया जाय, उसकी तलाश के लिए उज्जैन पुलिस ने भी एक कमेटी बना दी थी जिसमें तीन एडिश्नल एसपी रखे गए। इस कमेटी की जिम्मदारी उस शख्स को खोजने की थी जिसने सबसे पहले विकास दुबे के बारे में सूचना दी थी।

विकास दुबे की गिरफ्तारी में महाकाल मंदिर के कर्मचारियों की भी भूमिका सामने आई थी। कमेटी को यह तय करना था कि विकास दुबे के बारे में पहली सूचना पुलिस ने दी थी या खुफिया तंत्र ने या फिर महाकाल मंदिर के किसी कर्मचारी ने उसके बारे में बताया था?

इस कमेटी की रिपोर्ट पर उज्जैन पुलिस ने 15 दिन पहले कहा था कि अभी जांच जारी है जिसे जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा, इनाम का हकदार खोजा जा चुका है। सभी पहलुओं पर जांच के बाद रिपोर्ट जल्दी ही उज्जैन पुलिस कानपुर पुलिस को सौंप देगी। इस बारे में उज्जैन के डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया है कि रिपोर्ट करीब-करीब तैयार हो चुकी है लेकिन समीक्षा में कुछ पहलुओं पर और आगे जांच की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...