1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विश्व योग दिवस पर सीपी विद्या निकेतन में सम्पन्न हुआ योगाभ्यास कार्यक्रम

विश्व योग दिवस पर सीपी विद्या निकेतन में सम्पन्न हुआ योगाभ्यास कार्यक्रम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रेदश के फर्रुखाबाद से सतीश गुप्ता

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर फर्रुखाबाद जनपद के कायमगंज के सी पी विद्या निकेतन इण्टर कालेज में योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान शिक्षक शिक्षिकाओं व बच्चों ने मास्क लगाकर  विद्यालय की डायरेक्टर डाॅ मिथिलेश अग्रवाल व योग शिक्षक धर्मेश दीक्षित के साथ योगाभ्यास किया ।

योगाभ्यास कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 लाॅक डाउन के नियमों एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का विशेष ध्यान रखा गया है।

योगाभ्यास कार्यक्रम के दौरान  विद्यालय की डायरेक्टर डाॅ मिथिलेश अग्रवाल ने योगासन के विभिन्न फायदों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि योग करने से मन व शरीर स्वस्थ रहता है ।उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरे विश्व में चल रही कोविड-19 कोरोना की वैश्विक महामारी में भी कोरोना से लङाई में योग के महत्व को आज पूरा देश मान रहा है ।

डाॅ मिथिलेश अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस खासतौर पर हमारे श्वसन तन्त्र पर अटैक करता है ।जिससे बचाव के लिए प्राणायाम एवं इम्युनिटी बढ़ाने के लिए योग बेहद जरूरी है।

इस कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से निपटने के लिए सभी को सुबह शाम योगाभ्यास अवश्य करना चाहिए।जिससे हमारी इम्युनिटी पावर मजबूत रहे तथा कोरोना वायरस का असर हमारे शरीर पर न पड़ सके ।

डॉ मिथिलेश अग्रवाल, सीपी विद्या निकेतन की डायरेक्टर  

योगाभ्यास कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की डायरेक्टर डाॅ मिथलेश अग्रवाल, प्रधानाचार्य योगेश तिवारी, डाॅ मनोज तिवारी, डाॅ विजय बाबू गुप्ता, गोविंद गुप्ता, बी के पाण्डेय, मनोज श्रीवास्तव, कैलाश रस्तोगी, नितिन गंगवार,राजेश श्रीवास्तव, संतोष कालरा, नीलम त्रिवेदी, रचना पुरवार, लक्ष्मी गुप्ता सहित तमाम शिक्षक शिक्षिकाये व बच्चे मौजूद रहे ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...