1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड मौसम: नैनीताल और पिथौरागढ़ में भारी बारिश के आसार, लोक निर्माण विभाग ने खोली 70 सड़कें

उत्तराखंड मौसम: नैनीताल और पिथौरागढ़ में भारी बारिश के आसार, लोक निर्माण विभाग ने खोली 70 सड़कें

उत्तराखंड में लगातार हो रही आफत की बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है। सोमवार 6 सितंबर को  नैनीताल, पिथौरागढ़ में भारी बारिश की अंशका जताई गई है। इन दोनों जिलों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। आज सुबह तड़के चमोली में दो घंटे बारिश हुई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: उत्तराखंड में लगातार हो रही आफत की बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है। सोमवार 6 सितंबर को  नैनीताल, पिथौरागढ़ में भारी बारिश की अंशका जताई गई है। इन दोनों जिलों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। आज सुबह तड़के चमोली में दो घंटे बारिश हुई।

आपको बता दें कि मौसम विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट की मानें तो राज्य के अन्य पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। राजधानी देहरादून में अगले चौबीस घंटे में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं पिछले चौबीस घंटे में राजधानी व आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज बदला रहा।

सूबे में बारिश से राहत मिलते ही सड़कों को खोलने का काम भी तेज हो गया है। तकरीबन सप्ताहभर पहले सूबे में बंद सड़कों की संख्या जहां तीन सौ पार कर गई थी, वहीं रविवार को लगभग अधी सड़कों को खोल दिया गया है।

लोक निर्माण विभाग की ओर से रविवार को एक रिपोर्ट जारी की गई। जारी रिपोर्ट की मानें तो सूबे में लगभग सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को खोल दिया गया है। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग- 58 में सुरक्षा की दृष्टि से अभी भी रात में आवाजाही बंद है। वहीं तोताघाटी में भूस्खलन और भूधंसाव के कारण सड़क को काफी नुकसान पहुंचा है। इस मार्ग में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक ही यातायात चलाया जा रहा है।

इसके साथ ही चार स्टेट हाईवे, पांच जिला मार्ग, छह अन्य जिला मार्ग, 58 ग्रामीण सड़कें और 82 ग्रामीण सड़कें अब भी यातायात के लिए बाधित हैं। रविवार को लोक निर्माण विभाग की ओर से कुल 70 सड़कें खोली गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...