Home उत्तराखंड ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र सिंह रावत ने बालावाला चौकी प्रभारी समेत चार को किया लाइन हाजिर

ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र सिंह रावत ने बालावाला चौकी प्रभारी समेत चार को किया लाइन हाजिर

0 second read
0
5

देहरादून: रात्रि ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने बालावाला चौकी प्रभारी सहित छह पुलिसकर्मियों को लाइनहाजिर कर दिया है। इसमें दो पीएसी कर्मी भी शामिल हैं। एसएसपी डॉ. वाइएस रावत सोमवार रात एक बजे निजी वाहन से पिकेट व गश्त ड्यूटी चेकिंग करने निकले। उन्होंने राजपुर से चेकिंग शुरू की। इसके बाद रायपुर व बालावाला बैरियर पर पहुंचे। यहां पर पुलिसकर्मी मौजूद थे, लेकिन वाहनों की सही से चेकिंग नहीं हो रही थी।

शहर कोतवाली होते हुए जब एसएसपी पटेलनगर स्थित निरंजनपुर मंडी चौक पहुंचे तो वहां पर बैरियर लगाकर पुलिसकर्मी खड़े तो थे, लेकिन उनके वाहन को नहीं रोका गया। कुछ दूरी पर जाकर एसएसपी ने वाहन मुड़वाया और चेकिंग न करने संबंधी सवाल पूछा तो पुलिसकर्मी कोई जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद एसएसपी आइएसबीटी होते हुए आशारोड़ी व नयागांव की तरफ निकले। हालांकि यहां पर उनके वाहन को रोका गया और चेकिंग की गई।

इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

  • उप निरीक्षक प्रेम सिंह नेगी, चौकी प्रभारी, बालावाला
  •  मुख्य आरक्षी विजय जखमोला, पटेलनगर कोतवाली
  • कांस्टेबल आदेश कुमार, पटेलनगर कोतवाली
  • कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह, थाना रायपुर
  • कांस्टेबल पवन व देवेंद्र, दोनों 31वीं वाहिनी पीएसी

बोले एसएसपी

एसएसपी डॉ. वाइएस रावत ने कहा रात्रि पिकेटों पर हर वाहन को रोककर पूछताछ व चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन कई पिकेटों पर ऐसा नहीं हो रहा है। इसलिए कुछ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई। भविष्य में भी चेकिंग जारी रहेगी। लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.