Home उत्तराखंड कॉर्बेट पार्क में विदेशी पर्यटकों की भी बुकिंग शुरू,नाइट स्टे का भी मिलेगा लाभ

कॉर्बेट पार्क में विदेशी पर्यटकों की भी बुकिंग शुरू,नाइट स्टे का भी मिलेगा लाभ

0 second read
0
5

देहरादून : अब तक 15 से 20 विदेशी पर्यटकों ने ऑनलाइन परमिट बुक कराई है।  हालांकि विदेशियों के सामने फिलहाल हवाई सेवाएं शुरू नहीं होने से उनके यहां आ पाने में असमंजस है, लेकिन उम्मीद है कि सरकार जल्द अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं शुरू कर सकती है। कॉर्बेट पार्क गुरुवार यानी आज से रात्रि विश्राम के लिए खुलने जा रहा है।

हालांकि ढिकाला जोन अपने तय समय 15 नवंबर को खुलेगा। विदेशी पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र ढिकाला ही है। ऐसे में विदेशी पर्यटक भी यहां आना चाहते हैं। रिजॉर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष हरिमान सिंह ने बताया कि विदेश में कई उनके रिश्तेदार रहते हैं।

बताया कि रिश्तेदारों ने ढिकाला में रात्रि विश्राम के लिए अपने परमिट बुक कराए हैं। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर अभी विदेश की हवाई सेवा नहीं चल रही है।

लोगों को विदेश हवाई सेवा संचालित होने का इंतजार है। ढिकाला खुलने में अभी एक माह का समय है। पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि पार्क में सभी पर्यटकों की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर ढंग से की जाती है। हर साल नौ लाख देसी व छह हजार के करीब विदेशी पर्यटक पार्क भ्रमण के लिए आते हैं।

आज से खुल रहे कॉर्बेट पार्क में बिजरानी, ढेला व झिरना में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की जानी है। पार्क के अधिकारियों ने बताया बिजरानी में नौ, झिरना में दो और ढेला में दो गेस्ट हाउस में पर्यटक आज से ठहरना शुरू करेंगे। कुल 28 लोगों के रहने की व्यवस्था होगी। बताया कि डे विजिट के लिए 220 लोग ने परमिट बुक कराई है।

कोरोना काल में कॉर्बेट घूमने आने वालों की कमी नहीं है। पार्क के अधिकारियों के अनुसार अगले दस दिनों के लिए कॉर्बेट पैक हो गया है। ढिकाला में विदेशी पर्यटक बुकिंग करा रहे है। रिजार्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि कनाडा, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया आदि से बुकिंग करा रहे हैं।

बिजरानी जोन इस बार पर्यटकों की पहली पसंद रहेगा। बिजरानी में बाघ दिखने के अधिक संभावनाएं हैं। रात्रि विश्राम के लिए भी बिजरानी के गेस्ट हाउस बेहद सुंदर हैं, इसलिए बिजरानी पर्यटकों की पहली पसंद रहेगा।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.