Home उत्तर प्रदेश गोरखपुर में कोरोना का कहर: एक साल से कम उम्र के दो मासूम सहित 232 संक्रमित, तीन की मौत

गोरखपुर में कोरोना का कहर: एक साल से कम उम्र के दो मासूम सहित 232 संक्रमित, तीन की मौत

2 second read
0
1

गोरखपुर : गोरखपुर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ फिर से बढ़ने लगा है। जिले में बुधवार को एक बार फिर 232 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तीन मरीजों की मौत भी हुई है। संक्रमितों में एक साल के दो मासूम, बीआरडी मेडिकल कालेज, एम्स, जीडीए के कर्मचारियों के साथ ही राजकीय संप्रेक्षण गृह के कई कर्मी और बाल अपचारी शामिल हैं। इसके बाद से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 13228 पहुंच गया है। इनमें 11496 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि मौत का आंकड़ा 164 पहुंच गया है। एक्टिव केस 1784 हैं।

एम्स में लगातार आठवें दिन भी दो और कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा राजकीय संप्रेक्षण गृह के पांच लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें दो कर्मचारी और तीन अपचारी शामिल हैं। सिविल लाइन ‌जीडीए कार्यालय के पांच कर्मी, फर्टिलाइजर के दो कर्मी, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के दो कर्मी, सदर तहसील के दो कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा शहर के आजाद चौक में 18 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं। संक्रमितों में एक साल का मासूम भी है। वहीं, बशारतपुर में आवास विकास कॉलोनी में एक ही परिवार के चार लोग, रामूडीहा में एक ही परिवार के पांच लोग, बिंद टोला में एक ही परिवार के दो लोग, भैसाही नरेश चौरी-चौरा में एक ही परिवार के तीन लोग, पथरा में एक ही परिवार के दो लोग, तारामंडल के शिवाजीनगर में एक ही परिवार के दो लोग, बगहा बाबा में एक ही परिवार के दो लोग, झरना टोला में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जाएगी।

शहर की बात करें तो 187 नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक मरीज शाहपुर थाना क्षेत्र के 60 शामिल हैं। इनके अलावा गोरखनाथ 16, कोतवाली 12, कैंट 59, रामगढ़ताल 20, गुलहरिया दो, राजघाट 11, चिलुआताल तीन और तिवारीपुर में चार मरीज मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्र की बात करें तो महज 36 नए मरीज मिले हैं। इनमें बड़हलगंज दो, चरगांवा 17, खोराबार चार, पिपराइच सात, पिपरौली एक, सरदारनगर चार और गोला में एक मरीज मिले हैं। इनके अलावा नौ ऐसे मरीज हैं, जो अलग-अलग थाना क्षेत्रों के हैं।

संक्रमितों के मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें एक महराजगंज जिले के कोठीभार की रहने वाली 52 वर्षीय महिला है। बीआरडी में बुधवार की सुबह इनकी मौत इलाज के दौरान हुई है। इनके अलावा शहर के कोतवाली क्षेत्र के जगन्नाथपुर के रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत मंगलवार की देर रात बीआरडी में हुई है। शाहपुर के अशोकनगर निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग की भी मौत मंगलवार की रात बीआरडी में हुई है। कॉलेज प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

बुधवार को होम-आइसोलेशन के साथ सरकारी व निजी अस्पतालों से करीब 1300 मरीज ठीक हुए। यह अब तक एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। मंगलवार तक जिले में इलाज के बाद करीब 10200 लोग ठीक हुए थे। बुधवार को इलाज के बाद ठीक होने वालों की संख्या 11496 हो गई। एक दिन में 1296 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए। यह एक दिन में अब तक ठीक होने वालों में सर्वाधिक संख्या है। बताया जा रहा है कि इनमें सर्वाधिक संख्या होम आइसोलेशन में इलाज कराने वालों की है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.